Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मंगलवार को भूलकर भी ना करें ये काम, बर्बाद हो जाएगी जिंदगी

Bada Mangal

Bada Mangal

मंगलवार (Tuesday) का दिन हनुमानजी (Hanuman) और मंगलदेव (Mangal Dev) का है। मंगलवार को हनुमान जी का पूजन किया जाता है और मान्यता है इस दिन विधि-विधान से पूजा करने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों के सारे संकट हर लेते हैं।

हर रोज जाने-अनजाने इंसान कुछ ऐसे काम कर देता है, जिसका अशुभ प्रभाव उसकी जिंदगी पर पड़ता है। ज्योतिष के अनुसार, मंगलवार (Tuesday) के दिन कुछ ऐसे कार्य होते हैं, जिनको नहीं करने चाहिए।

अगर आप इन कामों को करते है तो आपकी हस्ती खेलती जिंदगी में तूफान आ सकता है। तो आइए जानते हैं मंगलवार (Tuesday)  को ऐसे कौन से कार्य है जो नहीं करने चाहिए…

– मंगलवार (Tuesday)  सेक्स के लिए खराब है। इस दिन सेक्स करने से बचना चाहिए।

– मंगलवार को नमक और घी नहीं खाना चाहिए। इससे स्वास्थ्य पर असर पड़ता है और हर कार्य में बाधा आती है।

– पश्‍चिम, वायव्य और उत्तर दिशा में इस दिन यात्रा वर्जित।

– मंगलवार को मांस, मछली या अंडा खाना सबसे खराब होता है, इससे अच्छे-भले जीवन में तूफान आ सकता है।

– मंगलवार (Tuesday)  के दिन उधार लेन-देन नहीं करना चाहिए। मंगलवार के दिन धन का लेन-देन अशुभ माना गया है। इस दिन कर्ज लेने से चुकाना मुश्किल हो जाता है और दिए गए धन का वापस मिलना कठिन हो जाता है।

– मंगलवार को काले वस्त्र नहीं पहनना चाहिए, इससे शनि का प्रभवा बढता है। शनि के साथ मंगल का संयोग बहुत ही ज्यादा अशुभ और कष्टकारी माना गया है। इससे मानसिक और शारीरिक कष्ट में वृद्धि होती है।

– मंगलवार के दिन कर्ज की तरह धारदार सामान, जैसे छुरी, कांटा, कैंची आदि ना तो खरीदें और ना दें। मंगल को ज्योतिष में रक्त और युद्ध का कारण माना गया है। धारदार चीजों की खरीदारी से परिवार में कलह बढता है।

– मंगलवार के दिन निवेश करना शुभ नहीं माना जाता है। संभव हो सके तो नया निवेश मंगलवार की जगह बुधवार को करें। ऐसी मान्यता है कि मंगलवार से निवेश का आरंभ करने पर किसी कारण से योजना सफल नहीं हो पाती है या धन का नुकसान होता है।

– मंगलवार को भाई या मित्र से कभी भी विवाद ना करें।

– मंगलवार को किसी भी प्रकार से क्रोध ना करें या गृह कलह से बचें।

– मंगलवार के दिन बाल कटवाना या फिर शेविंग नहीं करवानी चाहिए। साथ ही नाखून काटने से बचना चाहिए। मान्यता है कि इसका असर आपके मस्तिष्क पर होता है, इससे धन और बुद्धि की हानि होती है। शास्त्रों के अनुसार मंगलवार को बाल कटवाने से आयु आठ महीने कम हो जाती है।

– मंगल के दिन शुक्र और शनि से संबंधित कोई कार्य ना करें।

– मंगल के दिन शुक्र और शनि से संबंधित वस्त्र पहनना और भोजन करने से भी बचें।

Exit mobile version