Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रविवार को भूलकर भी न करें ये काम, संकटों से घिर जाएगा जीवन

Arghya

Arghya

रविवार (Sunday) के दिन सूर्य देव (Surya Dev) की पूजा करने, जल अर्पित करने और मंत्रों के जाप से व्यक्ति का भाग्योदय होता है। उसे हर कार्य में सफलता मिलती है। इस दिन 108 बार किया गया सूर्य मंत्र का जाप व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करता है। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि रविवार (Sunday) के दिन किन चीजों को करने से परहेज करना चाहिए? नहीं, तो चलिए जानते हैं रविवार को किन कार्यों को करने से सूर्य कमजोर होता है। और अशुभ फल देता है।

न खाएं मांस-मदिरा

हिंदू धर्म में हर दिन को लेकर कुछ मान्यताएं बनाई गई हैं। इसमें रविवार के दिन मांस-मदिरा का सेवन न करने की बात कही गई है। रविवार के दिन मांस का सेवन अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से सूर्य देवता नाराज हो जाते हैं और आर्थिक संकटों से जूझने लगते हैं।

सूर्यास्त के बाद खाएं नमक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन व्यक्ति को नमक का सेवन नहीं करना चाहिए। मान्यता है कि इस दिन सूर्यास्त के बाद ही नमक का सेवन करें। ऐसा करने से व्यक्ति की कुंडली में सूर्य कमजोर होता है और जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालता है।

न पहनें इस रंग के कपड़े

इस दिन तांबे से निर्मित धातुओं को खरीदने से भी परहेज करना चाहिए। इस तांबे के धातु खरीदने से बचें। साथ ही, नीले, काले, हरे रंग के कपड़े भूलकर भी धारण न करें। अगर  संभव हो तो इस दिन जूते भी न पहनें।

Exit mobile version