Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोविड अस्पताल के अधिकारी-कर्मचारी कमान्ड सेंटर को गलत सूचना न दें : पाठक

Brijesh Pathak

Brijesh Pathak

उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय, ग्रामीण अभियंत्रण मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा है कि कोविड कन्ट्रोल रूम को और सशक्त बनाया जाय ताकि किसी भी मरीज की सूचना प्राप्त होते ही उसको तत्काल कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाय। उन्होंने होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को आवश्यक औषधियों को अपने कर्मचारियों के द्वारा/स्वयंसेवी संस्था एवं क्षेत्रीय पार्षद के माध्यम से तत्काल उपलब्ध कराये जाने के भी निर्देश दिये हैं।

श्री पाठक सोमवार को विधान भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में कोविड-19 के सम्बंध में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ट्रेसिंग, ट्रैकिंग तथा टेस्टिंग पर विशेष बल दें। उन्होंने एम्बुलेंस की सुविधा को और बेहतर बनाये जाने का निर्देश दिया है। जांच में उपयुक्त होने वाली सामग्रीबी0टी0एम0, एन्टीजेन्ट कार्ड तथा कन्फर्मेट्री ट्रूनेट कार्ड को पर्याप्त मात्रा में अस्पतालों को उपलब्ध कराया जाय। उन्होंने नाॅन कोविड अस्पतालों को कोविड पाॅजीटिव मरीज की सूचना प्राप्ति के एक घंटे के अंदर कोविड अस्पताल में भर्ती कराये जाने का निर्देश दिये हैं।

सीरम कंपनी का बड़ा बयान- कोरोना वैक्सीन 2024 के आखिरी तक ही मिलेगी

उन्होंने कहा कि नर्सिंग/पैरा मेडिकल छात्रों की भी सेवाएं लें ताकि मैनपाॅवर को और प्रभावी बनाया जा सके।

श्री पाठक ने कहा कि कोविड पाॅजीटिव मरीज के परिजनों एवं उनके सम्पर्क में आये लोगों को 24 घंटे के अन्दर निश्चित रूप से सैम्पल लिया जाय तथा उन पर निगरानी रखी जाय। होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीज अपने घर के बाहर टहलते-घूमते न पाये जाएं तथा घर में ही आइसोलेशन नियम का पालन कराना सुनिश्चित कराया जाय ताकि उसके परिजन तथा मोहल्लेवाले संक्रमित होने से बच सकें। उन्होंने जिला प्रशासन एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये हैं कि अधीन अधिकारी कोविड अस्पतालों का प्रतिदिन नियमित रूप से निरीक्षण करें और यह सुनिश्चित करें कि किसी भी दशा में कोविड अस्पताल के अधिकारी-कर्मचारी कमान्ड सेंटर को गलत सूचना न दें।

थोक मूल्य सूचकांक मुद्रास्फीति अगस्त में बढ़कर पहुंची 0.16 प्रतिशत पर

उन्होंने कहा कि बिना मास्क लगाये सड़कों व बाजारों में न निकलें इसके लिए उनको जागरूक किया जाय। सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराया जाय। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय, माॅल, मण्डियों तथा बड़ी बाजारों में एवं अन्य भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर विशेष सतर्कता बरतते हुए निरंतर साफ-सफाई एवं सेनेटाइज कराया जाय।

बैठक में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, एसजीपीजीआई के निदेशक डाॅ0 आर0के0 धीमान, कुलपति केजीएमयू डाॅ0 विपिन पुरी, निदेशक आरएमएल डाॅ0 नुजहत हुसैन, नगर आयुक्त श्री अजय द्विवेदी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 आर0पी0 सिंह उपस्थित थे।

Exit mobile version