Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पैसों के अलावा पर्स में ना रखें ये 5 चीजें, जीवन में आएगी दरिद्रता

हर किसी की चाहत होती हैं कि उसके जीवन में कभी भी पैसों की कमी ना आए और उसका पर्स हमेशा धन से भरा रहे। इसके लिए पर्स में लोग कई चीजें रखते हैं ताकि धन का आगमन हो। लेकिन लोग अनजाने में कुछ चीजें ऐसी भी रख देते हैं जिन्हें वास्तु में अशुभ माना गया हैं और इन्हें पर्स में रखने से जीवन में दरिद्रता का आगमन होता हैं। तो आइये जानते हैं उन चीजों के बारे में जो जिन्हें पर्स में ना रखा जाना चाहिए।

पुरानी रसीद

वास्तु के अनुसार, पर्स में पुरानी रसीदें, कागजात को रखने से धन नहीं ठहरता है और मां लक्ष्मी को भी ऐसा सामान नहीं भाता है। मां लक्ष्मी को साफ-सफाई पसंद है इसलिए पर्स में कोई भी बेकार के कागजात ना रखें।

कटे-फटे नोट

वास्तु के अनुसार पर्स में रखे नोट मां लक्ष्मी का स्वरूप माने जाते हैं। इसलिए अपने पर्स में कटे फटे नोट नहीं रखने चाहिए। ये नोट आपके किसी भी काम में नहीं आएंगे। बेहतर होगा कि आप इन्हें अपने पर्स से दूर रखें। यह आपके पर्स में नकारात्मकता बढ़ाते हैं।

चाबी

कई लोग अपने पर्स में चाबी रखते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में चाबी रखना शुभ नहीं माना जाता है। पर्स में किसी भी प्रकार की धातु नकारात्मकता को जन्म देती है और इससे मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं।

मृत परिजनों की फोटो

पर्स का मुख्य काम पैसे रखने का है यानी कि यह स्थान मां लक्ष्मी का निवास स्थान है। ऐसे में पर्स में मृत परिजनों की फोटो को रखना अशुभ माना जाता है। अगर आप अपने पर्स में किसी मृत व्यक्ति की फोटो को रखे हुए हैं, तो उसे तुरंत निकाल दें। पर्स में ऐसी चीजें नकारात्मक ऊर्जा को निमंत्रण देती हैं।

देवी-देवताओं की तस्वीर

अक्सर देखने में आता है कि हम अपने पर्स में देवी-देवताओं की तस्वीर रखते हैं। लेकिन वास्तु के नियमानुसार पर्स में ऐसी तस्वीरें नहीं रखनी चाहिए। हां आप पर्स में भगवान के यंत्र को रख सकते हैं। इससे आपके पर्स में धनागमन बना रहेगा।

Exit mobile version