Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इन स्थानों पर भूलकर भी न रखें पानी, बन सकते हैं भुखमरी के हालात

Pot

Pot

वास्तु शास्त्र में दिशा को बहुत माना जाता है। अग्नि, जल, वायु, आकाश व पृथ्वी इन पंच तत्वों से मिलकर बनी वस्तुओं को सही दिशा में रखना बहुत महत्वपूर्ण है। इसका ध्यान न रखने पर घर में वास्तु दोष की संभावना बढ़ जाती है। यह आपकी तरक्की को रोक सकती है।

वास्तु शास्त्र की मानें तो पानी (Water) के बर्तन को हमेशा पूर्व और उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए। यह आपके घर के बहुत ही शुभ माना गया है। ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी ने विस्तार से बताया कि घर के किस स्थान या दिशा में भूलकर भी पानी को नहीं रखा जाना चाहिए।

इस स्थान पर रखें जल (Water) 

घर को बनवाते समय यह ध्यान रखें कि पानी की टंकी का स्थान वास्तु के नियमों के हिसाब से ही होना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि घर में पानी (Water) रखने का स्थान घर के सदस्यों से संबंधित होता है। इसका स्थान वास्तु के अनुसार नहीं है, तो आर्थिक नुकसान होता है। पानी की टंकी का स्थान पश्चिम दिशा की तरफ ही होना चाहिए।

ईशान कोण दिशा में रखें पानी (Water) 

वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में पानी का स्थान ईशान कोण पर ही रखें। यह आपके लिए काफी शुभ होता है। पानी (Water) का टैंक उत्तर या पूर्वोत्तर दिशा में ही बनाएं।

नल से लगातार टपकता पानी (Water) 

वास्तु शास्त्र की मानें तो नल से लगातार टपकता पानी (Water) बहुत ही अशुभ होता है। आपका नल अगर खराब है, तो उसको तुरंत ठीक करवाएं। यह आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत ही नकारात्मक होगा। आपके जीवन में भुखमरी तक के हालत पैदा हो सकते हैं।

Exit mobile version