Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिना मतलब रात में घरों से न निकलें, कोविड गाइडलाइन का करें पालन : शगुन गौतम, SP

Shagun Gautam- sp

बिना मतलब रात में घरों से न निकलें

रामपुर। (मुजाहिद ख़ान): कोविड-19 के लगातार बढ़ रहे मामलो को दृष्टिगत रखते हुए शासन के निर्दश पर पूरे प्रदेश में मंगलवार से रात 08 से सुबह 07 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू किया गया है।

इसके साथ ही पूरे प्रदेश में साप्ताहांत लॉकडाउन लागू किया गया है। जिसमें शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा।

जिसको लेकर रामपुर में भी मंगलवार की रात में कोरोना कर्फ्यू की हकीकत जानने के लिए पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने शहर क्षेत्र में भ्रमण किया तथा एलआईसी तिराहे पर संदिग्ध व्यक्तियों एवं वाहनों की सघन चैकिंग की गई।

जिसमें बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट, दो पहिया वाहन पर तीन सवारी आदि यातायात नियमों का उल्लंघन करने तथा कोविड-19 के दृष्टिगत बिना मास्क लगाए आने-जाने वाले लोगों पर जुर्माना लगाया गया।

जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, सभी मरीज सुरक्षित

जिसको लेकर एसपी शगुन गौतम ने कहा कि रात के 8 बजे से कर्फ्यू लगाया गया है जो बिना मतलब के लोग बाहर घूम रहे हैं या भीड़ इकट्ठा होती है उसको बन्द कराने के लिए भ्रमण किया है आवश्यक जो चीज़े हैं उनकी दुकानें खुली रहेंगी।

लेकिन देखने मे यह आ रहा है लोग अभी भी मस्ती के साथ घूमने फिरने के लिए निकल रहे हैं उनके ख़िलाफ कार्यवाही कर रहे हैं जो बिना मतलब गाड़ी लेकर सड़को पर घूम रहे हैं उनकी गाड़ी सीज़ कर रहे हैं और ज़्यादा कुछ करने पर मुक़दमा भी लिख रहे हैं।

अभी तक टू व्हीलर सहित 20 गाड़िया सीज़ की हैं और आगे भी कार्यवाही करेंगे। साथ ही लोगो को सन्देश है कि बिना मतलब के रात को 8 बजे से सुबह 7 बजे तक घरों से न निकलें और वीकेंड में भी बिना ज़रूरत न निकलें और कोविड गाइडलाईन का पालन करें।कहा चेकिंग के दौरान भी लोग बहानेबाज़ी कर रहे हैं और झूठ बोल रहे हैं।

एक व्यक्ति परिवार के साथ ड्रिंक किए हुए थे उनसे खड़ा भी नहीं हुआ जा रहा था, उनको थाने भेज दिया और मेडिकल कराकर कार्यवाही करेंगे। इसके साथ ही लोगों को सामाजिक दूरी के प्रति जागरूक किया तथा रात्रि कर्फ्यू से भी अवगत कराया।

Exit mobile version