Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

घर में पैसे रखते समय इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो जाएंगे कंगाल

Money

Money

जीवन में हर कोई चाहता है कि वह धनवान बने। उसके पास बहुत सारा धन (Money) हो, जिससे उसे किसी भी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े। आर्थिक रूप से समृद्ध होने के लिए कड़ी मेहनत भी लोग करते हैं, लेकिन फिर भी सफलता नहीं मिलती है। कई बार इसके पीछे कारण यह होता है कि वह अपने पैसों (Money)  को वास्तु के हिसाब से नहीं रखते हैं।

पैसों (Money)  को सही तरह से न रखना देवी लक्ष्मी व कुबेर देवता का अपमान होता है। ऐसे में घर में नकारात्मकता भी आती है। तो चलिए इस लेख में वास्तुशास्त्री डॉ. आनंद भारद्वाज ने विस्तार से बताया है कि घर में पैसे रखते समय किन वास्तु टिप्स का ख्याल रखें-

इधर-उधर ना रखें पैसे (Money) 

हमारी आदत होती है कि पैसों (Money) मिलने के बाद कहीं भी किधर भी रख देते हैं। अपने पर्स में पैसे डालकर डाइनिंग टेबल या किचन की स्लिप पर रख देते हैं। यह नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को बढ़ाती हैं, जिससे धन की हानि होना शुरू हो सकती है।

मंदिर में ना रखें पैसे (Money) 

लोग कई बार रुपयों को मंदिर में रखने का भी काम करते हैं। यह भूलकर भी नहीं करना चाहिए। उन पैसों में अगर फटे-पुराने नोट हैं, तो उससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ने लगता है। आप बैंक से बिल्कुल नए नोट मंदिर में रख देते हैं, तो उसमें कुछ भी गलत नहीं हैं। फिर भी इसको ज्यादा देर तक मंदिर में न रखें, क्यों कि इसको तिजोरी के रूप में नहीं देखा जा सकता है।

तिजोरी में रखें पैसे (Money) 

तिजोरी में पैसों रखना चाहिए क्योंकि इसमें उनको सुरक्षित रख सकते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि तिजोरी में लाल या पीले रंग का कपड़ा बिछा दें, उसके बाद पैसा रखें। पैसों का सीधी संपर्क सीधा संपर्क लकड़ी या लोहे से भी नहीं होना चाहिए।

Exit mobile version