Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोविड वैक्सीनेशन कार्य की नियमित मॉनिटरिंग करें डीएम व सीएमओ : सीएम योगी

आईएएस एनपी पांडेय को किया सस्पेंड

आईएएस एनपी पांडेय को किया सस्पेंड

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी डीएम व सीएमओ अपने-अपने जिलों में वैक्सीनेट कराएं। इन लोगों का डाटा प्रतिदिन शाम 5 बजे तक पोर्टल पर दर्ज करवाएं। कोविड वैक्सीनेशन कार्य की नियमित मॉनिटरिंग करें।

लक्षित आयु वर्ग के अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित किया जाए। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर स्थापित इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर की व्यवस्थाओं का लाभ कोविड टीकाकरण कार्य के लिए लिया जाए।

मुख्यमंत्री ने रविवार को कोरोना टीकाकरण तैयारियों की समीक्षा करते हुए यह निर्देश दिए। कहा कि संक्रमण की दर में उल्लेखनीय कमी के बावजूद कोरोना का खतरा अभी समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए प्रत्येक स्तर पर पूरी सतर्कता बरतना आवश्यक है।

उन्होंने टेस्टिंग कार्य पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश देते हुए फोकस टेस्टिंग किए जाने पर बल दिया। मुख्यमंत्री ने कोरोना वैक्सीनेशन कार्य में देश में उत्तर प्रदेश का प्रथम स्थान होने पर संतोष व्यक्त करते हुए कोविड टीकाकरण की कार्यवाही को पूरी गति से संचालित करने के निर्देश दिए। उत्तर प्रदेश 20 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन की डोज़ लगाने वाला देश का प्रथम राज्य बन गया है।

आधी आबादी के लिए नीता अंबानी ने लॉन्च किया डिजिटल प्लेटफॉर्म ‘हरसर्किल’

मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश द्वारा ई-संजीवनी एप के माध्यम से देश में सर्वाधिक ऑनलाइन कंसल्टेशन प्रदान किये जाने पर संतोष व्यक्त किया है। बैठक में यह अवगत कराया गया कि प्रदेश में ई-संजीवनी एप के माध्यम से अब तक 5 लाख 96 हजार से अधिक व्यक्तियों द्वारा ऑनलाइन चिकित्सीय परामर्श प्राप्त किया गया है, जो कि देश में सर्वाधिक है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त रखा जाए। लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक करते हुए मास्क के अनिवार्य उपयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने के सम्बन्ध में जानकारी दी जाए। उन्होंने जागरूकता सृजन की कार्यवाही में विभिन्न संचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का भी व्यापक उपयोग किए जाने के निर्देश दिए।

Exit mobile version