Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बुधवार को करें ये उपाय, गणपति महाराज देंगे सिद्धि का वरदान

Ganesha

Ganesha

हिंदू धर्म में हर दिन का अपना एक अलग महत्व होता है। सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी एक देवी देवता को समर्पित होता है। जैसे सोमवार का दिन भगवान शिव का होता है, मंगलवार का दिन हनुमान जी का होता है, बुधवार का दिन भगवान गणेश जी का होता है, गुरुवार को भगवान बृहस्पति का, शनिवार को भगवान शनि देव का और रविवार को सूर्य देव का दिन माना जाता है। बुधवार को किए जाने वाले उपाय सरल और प्रभावशाली होते हैं, जिससे भगवान गणेश जी भी शीघ्र ही प्रसन्न होते हैं और आपकी मनोकामनाएं भी पूरी करते हैं। तो आइए जानते हैं बुधवार के दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में।

>> बुधवार के दिन गणेश जी (Ganpati Maharaj) को सिन्दूर अर्पित करें। इस दिन सिन्दूर चढ़ाने से समस्त परेशानियां दूर होती हैं और सभी समस्याओं का समाधान होता है।

>> बुधवार को गणेश जी के मंदिर में जाकर दर्शन करें, पूजा-आराधना करें। गणेश जी को हरी दूर्वा घास अर्पित करें। क्योंकि गणेश जी को दूर्वा अति प्रिय है।

>> लगातार सात बुधवार तक गुड़ का भोग गणेश जी को लगाएं और प्रसाद के रूप में गुड़ की बांटें। आपकी मनोकामना अवश्य पूरी होगी।

>> हर बुधवार गाय को हरी घास खिलाइए। क्योंकि गाय में 33 कोटि देवी-देवताओं का वास होता है। ऐसे में अगर आप बुधवार को गाय को

>> हरी घास खिलाते हैं तो आपको गणेश जी के साथ-साथ सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलता है और आपको हर कार्य में सफलता मिलती है।

>> अगर आपको परीक्षा में सफलता चाहिए तो आप भगवान गणेश जी को मूंग के लड्डुओं का भोग लगायें। और परीक्षा में सफल होने की कामना करें।

>> अगर आपकी कोई मनोकामना है और वह पूरी नहीं हो पा रही है तो इन उपायों को करने से वह जरुर पूरी होगी और भगवान गणेश जी का आपको आशीर्वाद मिलेगा।

Exit mobile version