Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिजनेस में बढ़ोत्तरी और सुख- समृद्धि के लिए करे ये खास उपाय

Special measures for happiness and prosperity

सुख- समृद्धि के लिए करे खास उपाय

लाइफ़स्टाइल डेस्क। आज शुद्ध आश्विन शुक्ल पक्ष की उदया तिथि दशमी है। दशमी तिथि आज सुबह 9 बजकर 1 मिनट तक ही रहेगी उसके बाद एकादशी तिथि लग जाएगी। साथ ही आज पूरा दिन पार कर देर रात 12 बजकर 38 मिनट तक वृद्धि योग रहेगा। जैसा कि इसका नाम है वृद्धि। इस योग में किए गए कार्य में वृद्धि ही होती है।

नया रोजगार या व्यापार शुरू करने के लिए यह योग सबसे बढ़िया है। इस योग में किए गए काम में न तो कोई रुकावट आती है और न ही कोई झगड़ा होता है। साथ ही आज पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 6 बजकर 37 मिनट तक रवि योग भी रहेगा। इस योग में किये गये कार्य को कोई भी बिगाड़ नहीं सकता। बल्कि सब अच्छा ही अच्छा होता है। रवि योग व्यक्ति को अपने अंदर पॉजिटिविटी बढ़ाने में मदद करता है। इस दौरान किये गये कार्यों से सुख-समृद्धि और सफलता प्राप्त होती है। इस दौरान खरीददारी करना भी बड़ा ही शुभ होता है।

आज पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 6 बजकर 37 मिनट तक शतभिषा नक्षत्र रहेगा। शतभिषा 24वां नक्षत्र है। इसका अर्थ होता है – सौ चिकित्सक। ये नक्षत्र अपने आप में बहुत-सी वस्तुओं को समा लेने की क्षमता रखता हैं। इस नक्षत्र में नामकरण, मुण्डन, कोई नया सामान खरीदना और विद्या आरंभ करना बेहद ही शुभ माना जाता है। आपको बता दूं कि शतभिषा नक्षत्र के स्वामी राहु है, जो कि एक छाया ग्रह है।

अगर आप अपने जीवन में हर तरह के सुख-साधन पाना चाहते हैं और अपने आसपास सब कुछ आनंदमय देखना चाहते हैं, तो आज के दिन मंदिर में सिंघाड़े का आटा दान करें। आपको जीवन में हर तरह के सुख-साधनों की प्राप्ति होगी।

अगर आप अपने आत्मविश्वास में वृद्धि करना चाहते हैं, तो आज के दिन सरसों के तेल की शीशी मंदिर में दान करें।  आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

अगर आपके परिवार की खुशियां कहीं गुम हो गई हैं, तो उन खुशियों को फिर से अपने परिवार के लोगों की जिन्दगी में बिखेरने के लिये आज  एक सफेद चन्दन को घिसकर उसका पेस्ट बनाएं और उस चन्दन के पेस्ट से परिवार के सब लोगों के माथे पर चन्दन का टीका लगाएं। आपके परिवार में खुशियां आएँगी ।

अगर आप अपने करियर में नए मुकाम हासिल करना चाहते हैं, तो आज  एक चुटकी सरसों के दाने लेकर बहते जल में प्रवाहित करें। आपके  करियर में नए मुकाम हासिल होंगे।

अगर आप कुछ समय से मानसिक रूप से परेशान चल रहे हैं तो ऐसी स्थिति से बाहर निकलने के लिये आज सुबह स्नान के बाद सबसे पहले अपने ईष्ट देव को प्रणाम करें। उसके बाद चन्दन की खुशबू वाली एक धूपबत्ती अपने घर के मन्दिर में जलाएं और कुछ देर हाथ जोड़कर वहीं पर खड़े रहें। आपको डिप्रेशन से बाहर निकलने में मदद मिलेगी ।

Exit mobile version