Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अक्षय तृतीया पर करें राशिनुसार ये काम, होगा धन का लाभ

Akshaya Tritiya

Akshaya Tritiya

वैशाख माह शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया ( Akshaya Tritiya) का पर्व मनाया जाता हैं । अक्षय तृतीया ( Akshaya Tritiya) पर मां की कृपा प्राप्त होती हैं और इस दिन शादी के सांवे भी निकलते हैं।

शास्त्रों में इस दिन ( Akshaya Tritiya) का इतना महत्व हैं कि ये पापों का नाश करने वाली एवं सभी सुखों को प्रदान करने वाली होती हैं। इसी के साथ इस दिन राशिनुसार कुछ उपाय किए जाए तो आपको लाभ की प्राप्ति होती हैं। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

– मेष राशि के जातकों को लाल कपड़े के साथ सवा किलो लड्डुओं का दान करना चाहिए।

– वृष राशि के लोग अक्षय तृतीया ( Akshaya Tritiya) पर धन लाभ और शुक्र दोष के प्रभाव को कम करने के लिए कलश में जल भरकर दान करना चाहिए।

– मिथुन राशि के जातकों को माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए मूंग दाल का दान करना चाहिए। ऐसा करने से सुख-समृद्धि और धन में इजाफा होगा।

– कर्क राशि के लोगों को अक्षय तृतीया के दिन चांदी में मोती धारण करना चाहिए। ऐसा करने से आय में बढ़ोत्तरी होगी।

– सिंह राशि के लोगों को अक्षय तृतीया के दिन उगते हुए सूर्य को जल देना चाहिए़। साथ ही गुड़ का दान करना चाहिए।

– कन्या राशि के लोग अक्षय तृतीया के दिन पन्ना धारण करने से उनके ऊपर हमेशा माता लक्ष्मी की कृपा रहेगी।

– तुला राशि के जातकों को अक्षय तृतीया के दिन सफेद कपड़े का दान करना चाहिए। इस दिन घर पर सफेद रंग की मूर्ति स्थापित करें।

– वृश्चिक राशि के लोगों को अक्षय तृतीया पर धन लाभ के लिए मूंगा धारण करना चाहिए। साथ ही फल और कपड़े का दान करना चाहिए।

– धनु राशि के जातकों को अक्षय तृतीया पर पीले कपड़े में हल्दी लपेटकर पूजा स्थल पर रखना चाहिए और पीले रंग की वस्तुओं का दान भी करना चाहिए।

– मकर राशि के जातकों को अक्षय तृतीया के दिन किसी बर्तन में तिल का तेल भरकर काले कपड़े में लपेट लें और घर के पूर्वी कोने में रख दें। यह उपाय आपको धन लाभ के साथ-साथ भाग्यशाली भी बनाएगा।

– कुंभ राशि के जातकों को इस दिन तिल, लोहा, नारियल का दान भी आपके लिए अनुकूल रहेगा। धन लाभ के लिए अक्षय तृतीया पर यह उपाय बहुत शुभ रहेगा।

– मीन राशि के लोगों को अक्षय तृतीया के दिन पीले रंग के कपड़े में पीला फूल बांधकर घर के उत्तर पूर्व दिशा में रख लें। इस उपाय से धन और सम्मान दोनों बढ़ेगा।

Exit mobile version