Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आर्थिक तंगी से है परेशान, करें ये उपाय

Morpankh

Morpankh

मोर पंख (Peacock feathers) भगवान कृष्ण के पसंदीदा आभूषणों में से एक है, इसलिए कान्हा को मोर पंख अर्पित किया जाता है. वास्तु शास्त्र में भी मोर पंख को खासा महत्व प्राप्त है. वास्तु शास्त्र के अनुसार मोर पंख (Peacock feathers) घर में रखने से वास्तु दोष दूर होते हैं. इसके अलावा यह घर की आर्थिक स्थिति को ठीक करने में भी मदद करता है. भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं मोर पंख के कुछ बहुत सरल उपाय.

-किस दिशा में रखें मोर पंख (Peacock feathers)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मोर पंख में सभी देवी-देवताओं और नौ ग्रह विराजमान होते हैं, इसलिए इसे घर में रखने से घर के लोगों की आर्थिक समृद्धि होती है. एक अन्य मान्यता के अनुसार, यदि घर में मोर पंख हो तो घर में किसी प्रकार का संकट नहीं आता और सुख शांति बनी रहती है.

वास्तु शास्त्र मानता है कि घर में मोर पंख को हमेशा घर की दक्षिण पूर्व दिशा में रखना चाहिए. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है और घर का वातावरण अच्छा बना रहता है.

-फिजूलखर्ची रोकता है मोर पंख (Peacock feathers)

यदि किसी व्यक्ति को फिजूलखर्ची की आदत है या फिर किसी के पास पैसे टिकते नहीं हैं तो ऐसे में मोर पंख को अपने घर के पूजा स्थल में रखने से आपको लाभ प्राप्त होगा. ऐसा माना जाता है कि पूजा घर या मंदिर में मोर पंख रखने से घर में बरकत आती है और परिवार के सदस्यों के बीच संबंध अच्छे होते हैं.

-कालसर्प दोष से मुक्ति दिलाता है मोर पंख (Peacock feathers)

ज्योतिष शास्त्र मानता है कि यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में कालसर्प दोष है तो ऐसे में उस व्यक्ति को मोर पंख के उपाय करने चाहिए. इसके लिए ऐसे व्यक्ति को अपने तकिए के नीचे सात मोर पंख डालकर सोना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि यह उपाय करने से कालसर्प दोष से जल्द ही राहत मिलती है.

Exit mobile version