Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अपना फटा पुराना पर्स फेंकने से पहले कर लें ये काम

purse

purse

आपने अक्सर अपने बड़े बुजुर्गों से सुना होगा की फटे-पुराने कपड़े, जूते या बटुए का उपयोग नहीं करना चाहिए लेकिन कुछ लोगों के लिए उनकी कुछ चीजें बहुत जरूरी होती हैं. जिन्हें वे अपने लिए लकी मानते हैं. जिनको वे हमेशा अपने पास रखते हैं. यह चीज कुछ भी हो सकती हैं.

हो सकता है कि वह आपकी बेल्ट हो या आपका पुराना कोई बटुआ (Purse) हो. हम में से ज्यादातर लोग ऐसी चीजों को एक समय तक ही इस्तेमाल करते हैं. इसके बाद जब ये खराब होने की स्थिति में आ जाती हैं तब हम इन चीजों को नई चीजों से रिप्लेस कर देते हैं, लेकिन जब बात आती है लकी पर्स (Purse) की तब इसके खराब होने के बाद इसे फेंकना थोड़ा मुश्किल होता है.

इसके बारे में हमें बता रहे हैं भोपाल के रहने वाले पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा, ज्योतिष कि आखिर पुराने पर्स का क्या करना चाहिए.

पुराने पर्स (Purse) का क्या करें?

-जब आप अपने पुराने पर्स (Purse) को नए पर्स के साथ बदल रहे हों तब आप अपने पुराने पर्स से सामान खाली कर नए पर्स में रख लीजिए. उसके बाद पुराने वाले पर्स में 1 रूपए का सिक्का लाल कपड़े में लपेटकर रख दें. ऐसा करने से जो ऊर्जा आपके पुराने पर्स में धन को संचय करती थी, वह ऐसी ही बनी रहेगी.

-आपका पुराना पर्स यदि आपके लिए लकी रहा है तो उसे फेंकने की गलती कभी ना करें और पर्स को खाली कभी न रखें. पुराने पर्स में आप चावल के कुछ दाने डालकर रख सकते हैं. बाद में आप इन चावल के दानों को अपने नए पर्स में ट्रांसफर कर लें. ऐसा करने से आपके पुराने पर्स की सकारात्मक ऊर्जा नए पर्स में आ जाएगी.

-यदि आपको अपने पुराने पर्स से बेहद लगाव है और आप उसे फेंकना नहीं चाहते तो ऐसे में उस पर्स पर आप लाल रंग का कपड़ा लपेट कर उसे अपनी तिजोरी में रख सकते हैं. मगर ध्यान रहे कि पर्स तिजोरी में रखते समय वह खाली न रहे. आप उसमें रुमाल, चावल, पैसे कुछ भी रख सकते हैं.

-यदि आपका पुराना लकी पर्स फट गया है और उसे फिर भी आप अपने पास रखना चाहते हैं तो इसे पूरी तरह से रिपेयर कराने के बाद ही अपने पास रखें. फटा हुआ पर्स यदि आप अपने पास रखेंगे तो ये आपके राहु को कमजोर करेगा. ऐसा होने से आपको धन हानि हो सकती है.

Exit mobile version