Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लंबे-घने और मजबूत बालों के लिए करें ये आसान काम, हर समस्या से मिलेगा छुटकारा

Hair

hair

बालों (Hair) को सुंदर और चमकदार बनाने के लिए हम कई तरह के महंगे से महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं। पार्लर जाकर न जाने क्या-क्या कराते हैं, लेकिन फिर भी बालों संबंधी समस्याओं से छुटकारा नहीं पा पाते है। बालों को घना बनाने के लिए उपाय अपनाते है। साथ ही बालों (Hair)  संबंधी समस्या जैसे ड्रैंडफ, हेयरफॉल जैसी समस्याओं से निजात पाने के कई तरीके अपनाते है। लेकिन कोई फायदा नहीं मिल रहा है। ऐसे में आप चाहे तो यह 3 तरीके अपना सकते हैं। इससे आपके बाल हेल्दी, शाइनिंग, लंबे होने के साथ-साथ बालों संबंधी हर समस्या से छुटकारा मिलेगा।

आंवला जूस

सुबह उठकर 2 चम्मच आंवला का जूस पिएं। 1 आंवला में 20 संतरा के बराबर विटामिन सी  पाया जाता है। आंवले में फाइटो-न्‍यूट्रिएंट्स, विटामिन और खनिज पदार्थ होते हैं। जिससे कारण आपको बालों संबंधी समस्या से छुटकारा मिलने के साथ हेल्दी हेयर मिलेंगे।

हेयर मास्क

2 चम्मच दही, 1 चम्मच एलोवेरा जेल और 1 पका केला का पेस्ट बना लें। इसे बालों को अच्छी तरह से लगा लें। करीब एक घंटे बाद धो लें। इससे आपके बाल हल्दी और स्मूद होने के साथ शाइनिंग होंगे।

मेथी दाना

मेथी में विटामिन ए, के, सी, आयरन, कैल्श्यिम और फोलिक एसिड जैसे पौष्टिक तत्‍व पाए जाते हैं। जो बालों की अच्‍छी ग्रोथ देने के साथ खराब बालों को ठीक करने में मदद करते हैं मेथी को रात को भिगो दें। दूसरे दिन सोने से पहले इसके पानी को स्कैल्प में लगा लें। दूसरे दिन बालों को अच्छे से धो लें।

Exit mobile version