क्या आप भी पैरो की वैक्स करते समय करती है गलती

- in फैशन/शैली

लड़कियां अपने पैरों को शेविंग करने से पहले कई गल्‍तियां करती हैं. पैरों की शेविंग के लिए वो वैक्स इतेमाल करती हैं या फिर शेविंग किट. लेकिन कुछ गलती भी करती हैं और उसी गलती के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. 

पुराना रेज़र : समय बीतने के साथ ही रेज़र की धार भी कम हो जाती है. एक रेज़र को तीन बार प्रयोग करने के बाद नया रेज़र खरीदना चाहिये. पुराने रेज़र से चोट भी काफी लगती है.

गलत दिशा में शेविंग ना करें : जिस दिशा में बाल उगते हैं उसी दिशा में शेविंग करनी शुरु करनी चाहिये. बता दें, पैरों के नीचे से ऊपर तक ले जाना चाहिये. इससे पैरों पर बाल जल्‍दी नहीं उगेंगे.


रेज़र ना शेयर करें : आपको पता होना चाहिये कि रेज़र में काफी बैक्‍टीरिया जमा हो जाते हैं और अगर आप किसी दूसरी लड़की का रेज़र लेंगी तो वह बैक्‍टीरिया आप तक फैल जाएगा.


मॉइस्‍चराइजर लगाएं : शेविंग के बाद क्रीम या मॉइस्‍चराइजर लगाना ना भूलें नहीं तो त्‍वचा रूखी हो सकती है.

  
शॉवर लेने से पहले : आपको शॉवर लेने से पहले कभी भी शेविंग नहीं करनी चाहिए क्‍योंकि त्‍वचा उस समय बिल्‍कुल ड्राई और कठोर होती है. हमेशा शरीर को गीला करके ही शेविंग करनी चाहिये.
 
स्‍क्रब का प्रयोग करें :  शेविंग करने से पहले पैरों को स्क्रब कर लें. इससे डेड स्किन हट जाती है और पैर स्मूथ हो जाते हैं. इसके बाद अगर आप शेविंग करेंगी तो त्वचा पर रेचर से कट भी नहीं लगेगा.
 
साबुन का इस्तेमाल न करें : आप क्‍या प्रयोग करती हैं. साबुन से त्‍वचा रूखी बनती है और खुजली भी होती है,इसलिए सलाह दी जाती है कि शेविंग फोम का प्रयोग करें, जिससे शेविंग भी हो जाए और खुजली भी ना हो.

loading...
Loading...

You may also like

सुबह सुबह खाली पेट चबाएं जीरा और करे पेट कम

मोटापा एक ऐसी बिमारी है जिससे हर कोई