Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मरीजों को महंगी दवा खरीदने के लिए मजबूर करने का आरोपी चिकित्सक गिरफ्तार

Doctor

doctor arrested

शाहजहांपुर जिले में अपने रिश्तेदार के मेडिकल स्टोर से ऊंचे दाम पर दवा खरीदने को बाध्य करने के आरोपी एक चिकित्सक को पुलिस ने सीतापुर जिले से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

राजकीय मेडिकल कॉलेज में तैनात चिकित्सक अनिल राज पर 11 मई को थाना कोतवाली में दो मुकदमे दर्ज किए गए थे, तब से वह फरार थे। उनकी गिरफ्तारी के लिए यहां एक संगठन ने धरना- प्रदर्शन भी किया था जबकि पुलिस ने भी कई टीमें इनकी गिरफ्तारी के लिए बनाई थीं। पुलिस अधीक्षक एस. आनंद ने मंगलवार को बताया कि राजकीय मेडिकल कॉलेज में तैनात चिकित्सक अनिल राज पर आरोप था कि वह मरीजों को दवा एक खास मेडिकल स्टोर से लेने के लिए बाध्य करते थे। उन्होंने बताया कि मामले में डॉ राज पर थाना कोतवाली में दो रिपोर्ट दर्ज की गई थीं जिसमें पुलिस ने सूचना पर डॉक्टर राज को सीतापुर रोडवेज बस स्टॉप से मंगलवार तड़के करीब तीन बजे गिरफ्तार कर लिया। उस वक्त वह बस से लखीमपुर खीरी जाने की फिराक में थे।

राजकीय मेडिकल कॉलेज की जनसंपर्क अधिकारी डॉक्टर पूजा त्रिपाठी ने बताया कि डॉक्टर राज 12 मई से अस्पताल नहीं आ रहे हैं। इसके बाद अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर यूपी सिन्हा ने उनके आवास पर नोटिस भी चस्पा कर दिया था तथा 29 मई को मेडिकल कालेज प्रशासन ने स्वास्थ्य महानिदेशक को पत्र भी भेजा है।

उल्लेखनीय है कि 11 मई को डॉक्टर अनिल राज ने एक मरीज को ऊंची कीमत पर दवा खरीदने के लिए मजबूर किया था जिसके बाद उनके तथा उनके बेटे एवं मेडिकल स्टोर के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था, जिसमें पुलिस ने मेडिकल स्टोर के मालिक को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।

Exit mobile version