Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

डोडा तस्कर व गैंगस्टर नजमुल की 19 करोड़ से अधिक की संपत्ति सील

gangster Nazmul property seals

gangster Nazmul property seals

उत्तर प्रदेश के बदायूं  के डोडा तस्कर व गैंगस्टर  नजमुल ने अपनी काली कमाई से 19 करोड़ 88 लाख रुपये की संपत्ति अर्जित की थी। प्रशासन ने इस संपत्ति का आंकलन कर जहां ककराला में उसकी संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई की है।

वहीं ककराला कस्वे और सदर कोतवाली क्षेत्र में एसपी सिटी प्रवीण सिंह चौहान के नेतृत्व में भरे बाजार मुनादी कराते हुए उसकी संपत्ति सील किये जाने की घोषणा की। शहर के घंटाघर इलाके में स्थित एक कांप्लेक्स में शोरूम पर प्रशासन के ताले डाले दिये है। इस कार्रवाई के बाद डोडा तस्करों समेत गैंगस्टरों में हड़कंप मचा हुआ है।

बदायूं के अलापुर थाना क्षेत्र के कस्बा ककराला में रहने वाला डोडा तस्कर नजमुल अब्दुल्ला डिग्री कालेज की आड़ में डोडा का कारखाना संचलित कर रहा था। पुलिस ने जुलाई 2019 में उसके इस गोरखधंधे का पर्दाफाश किया था। इसके बाद नजमुल काफी दिनों तक फरार रहा। इसके बाद में उसने कोर्ट में सरेंडर किया और वहां से उसे जेल भेजा गया। जमानत मिलने के बाद वह बाहर आ गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दो अक्टूबर 2020 को गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। इस मुकदमे में इंस्पेक्टर ओपी गौतम वादी बने थे। इधर प्रशासन ने आरोपी की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई से पहले आंकलन किया तो पता लगा कि नजमुल ने 19 करोड़ 88 लाख की संपत्ति अर्जित की है।

सपा के वरिष्ठ नेता रामगोविंद चौधरी के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट

इस संपत्ति में ककराला में स्थित उसका मकान, डिग्री कालेज, खेत, वाहन समेत शहर में स्थित कपड़े का शोरूम आदि शामिल है।
ककराला में नजमुल की संपत्ति सील करने पहुंची पुलिस ढोल नगाड़े भी अपने साथ ले गई थी। उसकी संपत्ति जब्तीकरण की मुनादी करायी गयी। इधर, शहर में भी घंटाघर इलाके में सीओ सिटी विनय द्विवेदी के नेतृत्व में सदर कोतवाली पुलिस ने भी शहर में शनिवार को ढोल नगाड़े बजाते हुए उसकी संपत्ति जब्तीकरण की मुनादी माइक पर की। पूरे बाजार में इसकी भारी चर्चा रही। लोगों की भीड़ यह मुनादी सुनने को जुट गई।

सीओ सिटी ने बताया कि रविवार यानी आज नजमुल का कपड़ों का शोरूम सील किया जायेगा। इसकी मुनादी की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। एक ही दिन में पूरी कार्रवाई नहीं हो सकी, ऐसे में शोरूम सील की प्रक्रिया रविवार को अमल में लाई जाएगी। इसके साथ ही ककराला में स्थित डिग्री कालेज को रात होने के कारण रविवार को सील किया जायेगा।
नजमुल के खिलाफ हुई यह कार्रवाई जिले की अब तक की सबसे बड़ी संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई है। इस गैंगस्टर के पास 19 करोड़ से अधिक की संपत्ति मिली है। पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई की पूरे जोन में वाहवाही हो रही है

Exit mobile version