Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सुबह में करें ये काम, चेहरे को मिलेगा निखार

Glowing Face

Glowing Face

महंगे और कॉस्मेटिक आइटम्स की मदद लेती हैं। लेकिन रोजाना अगर प्राकृतिक चीजों की मदद ली जाए तो बेहतरीन निखार (Glow) आसानी से पाया जा सकता हैं। आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे काम लेकर आए हैं जिन्हें रोजाना सुबह के समय किया जाए तो खूबसूरत त्वचा की चाहत को पाना आसान हो जाता हैं। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

ठंडे पानी से चेहरा धोना

सबसे आसान काम जो आप हर सुबह उठने के बाद कर सकती हैं, वह है अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं। यहां तक कि अगर आप घर से बाहर कदम नहीं रख रही हैं, तो भी अपना चेहरा धोना और उसे साफ रखना, प्राकृतिक रूप से चमक को बढ़ाता है। चेहरे को धोने से पूरी रात त्वचा पर बनने वाले अतिरिक्त तेल को साफ किया जा सकता है। मगर हां, हमेशा याद रखें कि कभी भी अपने चेहरे पर नहाने वाले साबुन के इस्तेमाल से साफ न करें।

मुल्तानी मिट्टी फेस पैक

मुल्तानी मिट्टी त्वचा के लिए सबसे अच्‍छी मानी जाती है। यह चेहरे को पूरी तरह से साफ कर देती है। सलाह दी जाती है कि आप अपने चेहरे को पहले साफ करें और फिर इसके बाद आप इस प्राकृतिक फेस पैक को लगाएं। मुल्तानी मिट्टी आपके चेहरे से सभी प्रकार की गंदगी और धूल को हटा सकती है। बेहतर परिणाम के लिए आप इस फेस पैक में थोड़ा शहद भी मिला सकती हैं।

ग्लिसरीन

ग्लिसरीन, स्‍किन को पूरी तरह से हाइड्रेटेड रखता है। आप एक कटोरे में थोड़ा सा गुलाब जल और नींबू का रस मिलाकर उसमें ग्लिसरीन डालकर पेस्‍ट बना सकती हैं। फिर इसे एक छोटी बोतल में स्थानांतरित करें और इसे ठंडे स्थान पर स्टोर करें। चेहरे को धोने और फेस पैक लगाने के बाद आप ग्‍लिसरीन को चेहरे पर लगा सकती हैं। अगर आपको मुंहासे हैं, तो इसे रोज़ाना चेहरे पर लगाएं। ऐसा माना जाता है कि ग्लिसरीन पिंपल्स के कारण होने वाले निशान को दूर कर सकता है।

Exit mobile version