Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दो सेट गंवाकर US OPEN खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने डोमिनिक थीम

us open winner

यूएस ओपन का विजेता

न्यूयॉर्क| ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने दो सेट गंवाने के बाद पांचवें सेट में अभूतपूर्व टाइब्रेकर में एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर यूएस ओपन मेंस सिंगल्स का खिताब जीत लिया और दो सेट गंवाकर वापसी करने वाले वह 71 साल में पहले खिलाड़ी बन गए। दर्शकों के बिना आर्थर ऐश स्टेडियम में हार की कगार पर पहुंचे थीम ने 2-6, 4-6, 6-4, 6-3, 7-6 से जीत दर्ज की। यह उनका पहला ग्रैंडस्लैम खिताब है।

कोविड-19 के चलते एशियाई बैडमिंटन टूर्नामेंट्स की मेजबानी नहीं करेगा : इंडोनेशिया

थीम ने अपना सिर ज्वेरेव के कंधे पर रखा जो पहला ग्रैंडस्लैम जीतने से दो अंक से चूक गए। थीम ने कहा कि काश आज दो विजेता घोषित होते। हम दोनों इसके हकदार थे। इससे पहले 1949 में टेड श्रोडेर को हराकर पांचो गोंजालेस ने जब खिताब जीता था तब उन्होंने भी दो सेट गंवाने के बाद वापसी की थी।

रिया को सपोर्ट करने वाली शिबानी दांडेकर ने अपने पोस्ट को किया डिलीट

थीम इससे पहले तीन ग्रैंडस्लैम फाइनल में हार चुके थे जिसमें उनका मुकाबला फेडरर या राफेल नडाल से हुआ था। उन्हें फ्रेंच ओपन 2018 और 2019 फाइनल में नडाल ने और इस साल फरवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में जोकोविच ने हराया था। मैच में ना तो दर्शकों का शोर था और ना ही तेज चिल्लाने की आवाजें। बाहर से हवाई जहाज, ट्रेनों, कार इंजन, हॉर्न और सायरन का शोर सुनाई दे रहा था। यदा कदा टूर्नामेंट स्टाफ की करतल ध्वनि सुनाई दे रही थी।

Exit mobile version