वॉशिंगटन: सोशल मीडिया पर लगाम लगाने की कोशिश में डोनाल्ड ट्रंप, Google भी शामिल

- in अंतर्राष्ट्रीय
डोनाल्ड ट्रम्प

वॉशिंगटन: Google और Facebook पर लगाम लगाने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन तैयारी में जुट गया है। वहीं व्हाइट हाउस एक विशेष आदेश तैयार कर रहा है। इस पर ट्रंप की मुहर लगते ही संघीय एवं कानून प्रवर्तन एजेंसियों को Google और Facebook की व्यापारिक गतिविधियों का परिक्षण करने का मौका मिल जाए। 

व्हाइट हाउस के मुताबिक अभी आदेश अपनी प्रारंभिक स्थिति में है। इसके अनुसार यह आदेश अमेरिका की संघीय एजेंसियों को यह परिक्षण करने का निर्देश देता है कि क्या किसी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ने अविश्वास नीतियों का उल्लंघन किया है।

ये भी पढ़ें:- अमेरिका ने चीन की मिलिट्री एजेंसी पर लगाया प्रतिबंध

साथ ही इस आदेश के स्वीकृत होते ही अन्य सरकारी एजेंसियों को एक माह के भीतर अपनी राय देनी होगी कि कैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के बीच इस होड़ को कैसे रोका जाये साथ ही इन प्लेटफॉर्म को लेकर इस पक्षपात को किस तरह दूर किया जाए।

ये भी पढ़ें:- आतंकवादी मुद्दे को लेकर अमेरिका ने लगाई पाकिस्तान को फटकार

हालांकि, इस दस्तावेज में किसी कंपनी का नाम नहीं दिया गया है। इस आदेश के पारित होने के बाद Google , Facebook , Twitter समेत अन्य सोशल मीडिया कंपनियों के प्रति ट्रंप की नफरत का प्रसार होगा। ट्रंप इन कंपनियों पर पहले ही रूढ़िवादी आवाज दबाने का आरोप लगा चुके हैं। अब अगस्त में ट्रंप ने Twitter पर एक ट्वीट कर कहा कि सोशल मीडिया रिपब्लिकन के खिलाफ भेदभाव कर रही हैं।

loading...
Loading...

You may also like

विजय माल्या को मिला बड़ा झटका, लंदन कोर्ट से मिली प्रत्यर्पण को मंजूरी

नई दिल्ली। भारतीय बैंकों के साथ धोखाधड़ी कर