डोनाल्ड ट्रंप की न्यूड मूर्ति हुई नीलाम, 18.66 लाख रुपये में बिकी

डोनाल्ड ट्रंप
Please Share This News To Other Peoples....

लॉस एंजिलिस। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आये दिन किसी-न-किसी बात को लेकर खबरों में बने रहते हैं। इसी क्रम में वो इस बार एक बड़ी रोचक वजह से सुर्खियां बटोर रहे हैं। दरअसल लॉस एंजिलिस में ट्रंप की एक खास मूर्ति बनाकर रखी गई थी। जिसकी नीलामी करवाई गई और 18.66 लाख रुपये में नीलाम हुई है। अमेरिकी राष्ट्रपति की मूर्ति का इतनी बड़ी रकम में नीलाम होने का मतलब है इसमें जरूर कोई न कोई बात तो खास होगी। बता दें कि नीलाम हुए इस मूर्ति में खास बात यह है कि यह मूर्ति पूरी निर्वस्त्र है। जिसे बहुत खास मूर्ति का दर्जा दिया गया है।

डोनाल्ड ट्रंप की न्यूड मूर्ति कई स्थानों पर लगाई गई

दरअसल 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान एक आर्टिस्ट ने डोनाल्ड ट्रंप की कुछ निर्वस्त्र मूर्तियां बनाई थीं। इन्हें देश के लॉस एंजिलिस, सैन फ्रांसिस्को, न्यूयार्क, सियेटल और क्लीवलैंड के सार्वजनिक स्थानों पर लगाया गया था। मूर्ति बनाने वाले कलाकार जिंजर ने 2016 में वाशिंगटन पोस्ट को बताया कि ये स्टेच्यू मिट्टी और सिलिकॉन से बने हैं। साथ ही प्रत्येक का वजन 80 पाउंड है। हालांकि ट्रंप की चार में से तीन न्यूड मूर्ति को तोड़ दिया गया है, जिसकी नीलामी हुई वह अंतिम बची हुई स्टैच्यू थी। लॉस एंजिलिस के 4600 ब्लॉक में स्थित हॉलीवुड बुलेवार्ड में कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। यह प्रतिमा ट्रंप की निर्वस्त्र प्रतिमाओं की एक श्रृंखला का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें: सामान्य टिकट और तत्काल बुकिंग के लिए IRCTC देगी नई सुविधाएं 

नीलामी के सीईओ ने दी जानकारी

जुलियन ऑक्शन के सीईओ डेरेन जुलियन ने कहा कि ट्रंप के इस न्यूड स्टेच्यू को खरीदने के लिए कई लोगों ने दिलचस्पी दिखाई थी। मगर वह इस सार्वजनिक रूप से बेचना चाहते थे जिसके लिए निलामी की गई। जुलियन ने कहा कि उनको पता था कि अगर ट्रंप चुनाव जीतते हैं तो इसकी कीमत बढ़ जाएगी और खरीदारों की इसमें दिलचस्पी बढ़ जाएगी। मूर्ति खरीदने वाले जैक बैगन्स इस लॉस एंजिलस के हॉन्टेड म्यूजियम में प्रदर्शनी के लिए रखना चाहते थे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *