Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोविड-19 टेस्टिंग में अमेरिका नंबर 1, भारत दूसरे नंबर पर : ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप Donald Trump

डोनाल्ड ट्रंपDonald Trump

वॉशिंगटन: अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोविड-19 की टेस्टिंग के मामले में कहा कोई भी देश अमेरिका के करीब नहीं आता है। कोविड-19 टेस्टिंग में भारत दूसरे स्थान पर है। ट्रंप के अनुसार, भारत में 1.5 बिलियन लोगों की आबादी है और यहां 11 मिलियन लोगों के टेस्ट किए गए हैं, जबकि अमेरिका में 65 मिलियन लोगों का टेस्ट किया है।

ट्रंप ने कहा, “हमने 65 मिलियन के करीब लोगों का टेस्ट किया है और कोई भी देश इस संख्या के करीब नहीं है। भारत 11 मिलियन के साथ दूसरे स्थान पर होगा जबकि वहां की जनसंख्या 1.5 बिलियन है। हम दुनिया में सबसे अच्छे तरीके से टेस्टिंग कर रहे हैं और सबसे ज्यादा लोगों की टेस्टिंग की है।”

उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में करीब 6 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित : योगी

कोरोना की वैक्सीन पर बात करते हुए ट्रंप ने कहा, “मुझे विश्वास है कि हमारे पास साल के अंत तक एक वैक्सीन होगी और जैसे ही हमारे पास वैक्सीन आएगी, इसे तुरंत इस्तेमाल में लाना शुरू कर दिया जाएगा।”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका में पिछले सात दिनों में कोविड​​-19 के मामलों में 14 प्रतिशत की गिरावट आई है। अस्पतालों में 7 फीसदी की कमी आई और मृत्यु दर में 9 फीसदी की कमी है।”

छात्रा की मौत पर बोली मायावती : इस स्थिति में बेटियां आखिर कैसे आगे बढ़ेंगी

कोरोना संक्रमण पर नजर रखने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या मंगलवार सुबह तक बढ़कर 52 लाख 50 हजार पहुंच गई। वहीं अबतक 1 लाख 66 हजार 160 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में अबतक 27 लाख लोग ठीक भी हुए हैं, जो कुल संक्रमितों का 51 फीसदी है। 23 लाख 75 हजार एक्टिव केस हैं यानी कि ये लोग अभी भी वायरस से संक्रमित हैं। कुल 3.16 फीसदी कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हुई है।

Exit mobile version