Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जमीन की खरीद-फरोख्त में मनमुटाव के चलते हुआ था दोहरा हत्याकांड

murder

Murder

झांसी। अंधे दोहरे हत्याकांड (Double Murder) का खुलासा करते हुए प्रेमनगर थाना पुलिस ने सात हत्यारोपितों को दबोच कर आज जेल भेज दिया। करीब डेढ़ माह पूर्व प्रेमनगर और बबीना थाना क्षेत्र के बॉर्डर पर मथुरापुर में हुए दोहरे हत्याकांड का खुलासा करते हुए एसएसपी ने बताया कि जमीन की खरीद फरोख्त के दौरान हुए मनमुटाव के चलते दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने आज सात आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त हथौड़ा और डंडा बरामद कर उन्हें जेल भेज दिया है। इस घटना का एक और आरोपित पहले ही जेल भेजा जा चुका है।

बुधवार को पुलिस लाइन सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान एसएसपी राजेश एस ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब डेढ़ माह पूर्व प्रेमनगर थाना क्षेत्र के मथुरापुर में खाली प्लाट पर कुछ लोगों के रंजित अवस्था में पड़े होने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की थी। जिसमे एक व्यक्ति मनोज निवासी दुर्गापुर की मौके पर मौत हो गई थी, दो अन्य घायल थे। जिन्हें उपचार के लिए मेडिकल कोलेज में भर्ती कराया था जहां उपचार के दौरान दूसरे घायल महेश निवासी सफा की भी मौत हो गई थी। घटना स्थल का निरीक्षण और मौके से मिले साक्ष्य के आधार पर घटना हत्या की ओर इशारा कर रही थी। पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू की।

विवेचना के दौरान स्पष्ट हुआ कि जमीन की खरीद फरोख्त को लेकर हुए विवाद में मनमुटाव के चलते हथौडा़ और डंडा मारकर हत्या की गई थी। घटना में आरोपितों ने तो तीनों लोगों मरा हुआ समझकर छोड़ दिया था। लेकिन उसमें से एक बच गया और पुलिस को पूरी जानकारी दी गई। इस घटना में एक आरोपित विनोद श्रीवास निवासी हसारी को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस मामले में अन्य आरोपित फरार चल रहे थे। देर रात प्रेमनगर थाना प्रभारी निरीक्षक संजय शुक्ला और उनकी टीम ने गस्त के दौरान इस घटना में जुड़े जंडेल, पप्पू उर्फ मोहर सिंह, सतीश, सज्जन सिंह उर्फ सचिन, आशीष, सुनील व अरुण समस्त निवासी ग्राम सभा थाना बबीना को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त हथौड़ा और डंडा भी बरामद किया है।

पूछताछ में पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि पूर्व में गिरफ्तार हुआ आरोपित विनोद श्रीवास्तव मृतक महेश जो एपेक्स फैक्ट्री में कार्य करता है, उसके साथ जमीनों की खरीद फरोख्त का कार्य करता था। एक जमीन की खरीद फरोख्त को लेकर मनमुटाव चल रहा था। घटना वाले दिन सभी लोग पार्टी कर रहे थे। तभी विवाद हो गया और इसी विवाद के चलते मारपीट कर हथौड़ा और डंडे से तीनों पर हमला कर दिया था। पुलिस ने सभी आरोपितों को विधिक कार्रवाई कर जेल भेज दिया।

Exit mobile version