Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अब WhatsApp ग्रुप में मैसेज करने पर दिखेगी आपकी DP, बढ़ जाएगा चैटिंग का मजा

whatsapp

whatsapp

WhatsApp यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए-नए फीचर्स जोड़ता रहता है। इन फीचर्स को स्टेबल वर्जन पर जोड़ने से पहले डेवलपर्स बीटा वर्जन पर टेस्ट करते हैं। बीटा वर्जन पर एक नया फीचर स्पॉट किया गया है जो आने वाले वक्त में हमें स्टेबल वर्जन पर देखने को मिल सकता है।

अभी तक ग्रुप चैट्स में किसी यूजर का नाम या फिर उसका नंबर मैसेज करने पर नजर आता है, लेकिन आने वाले अपडेट्स में यह तरीका बदल सकता है। बीटा वर्जन में प्रोफाइल फोटो विद-इन ग्रुप फीचर को स्पॉट किया गया है।

WhatsApp फिलहाल इस फीचर पर काम कर रहा है और ये सभी बीटा यूजर्स के लिए भी फिलहाल उपलब्ध नहीं हैं। इसकी वजह से ग्रुप में मैसेज या रिप्लाई करने वाले शख्स की फोटो भी नाम या नंबर के साथ नजर आएगी।

लेटेस्ट फीचर में क्या होगा नया?

WhatsApp के लेटेस्ट फीचर को फिलहाल iOS बीटा वर्जन 22।18।0।72 पर स्टॉप किया गया है। इसका स्क्रीनशॉट WABetaInfo ने जारी किया है। स्क्रीनशॉट में साफ दिख रहा है कि ग्रुप मेंबर की प्रोफाइल फोटो को उनके मैसेज के साथ देख सकते हैं।

अगर किसी यूजर ने प्रोफाइल फोटो नहीं लगाई है या फिर प्राइवेसी सेटिंग की वजह से फोटो नहीं दिख रही है, तो यूजर्स को डिफॉल्ट आइकन नजर आएगा। वैसे तो ये फीचर महज कॉस्मेटिक चेंज जैसा है, लेकिन इसकी मदद से आप आसानी से मैसेज भेजने वाले शख्स को पहचान सकते हैं।

BCCI का बड़ा फैसला, महिला क्रिकेटर्स को मिलेगी कोहली-रोहित के बराबर मैच फीस

इससे कॉमन नाम की वजह से होने वाला कंफ्यूजन दूर होगा। फिलहाल ये फीचर डेवलपमेंट में है और स्टेबल वर्जन में कब तक आएगा इसकी जानकारी नहीं है। इसके अलावा ऐप कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है।

कई दूसरे नई फीचर्स भी जल्द ही आने वाले हैं

हाल में ही इसका ब्लर ईमेज फीचर सामने आया है, जिसमें यूजर्स किसी फोटो को भेजने से पहले ब्लर कर सकते हैं। इसके लिए ऐप पर ड्रॉइंग टूल ऐड किया जा रहा है। साथ ही आप किसी ईमेज और डॉक्यूमेंट को कैप्शन के साथ भेज सकेंगे। वहीं स्टेबल वर्जन पर हाल में ही ग्रुप लिंक और ऑनलाइन स्टेटस हाइड करने का फीचर आया है।

Exit mobile version