Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

डॉ दिनेश शर्मा कानपुर में बोले- अपनों की इज्जत करना सीखे अखिलेश

Dr. Dinesh Sharma

Dr. Dinesh Sharma

समाजवादी पार्टी (सपा) के दिग्गज नेता एवं यादव परिवार के अहम सदस्य रहे चौधरी हरमोहन सिंह की जन्म शताब्दी समारोह को संबोधित करते हुये उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम लिए बिना कहा कि एक तरफ यह परिवार है (चौधरी परिवार) जहां पर बुजुर्गों और परिवार की इज्जत की जाती है और एक वह परिवार (अखिलेश परिवार) है जहां पर अपनों की ही इज्जत नहीं की जाती।

मेहरबान सिंह पुरवा में आयोजित समारोह में डॉ शर्मा ने कहा कि चौधरी हरमोहन सिंह यादव के जन्म शताब्दी समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आना था, लेकिन वह नहीं आ सके। हालांकि वर्चुअल रुप से मुख्यमंत्री ने चौधरी हरमोहन को याद कर श्रद्धांजलि दी। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि उस परिवार (सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव) के लोगों को इस परिवार (चौधरी परिवार) से सीख लेना चाहिये। इस परिवार में चौधरी सुखराम अपने पिता हरमोहन की इज्जत करते हैं और हरमोहन अपने पिता जी की इज्जत करते थे। सुखराम का बेटा मोहित भी अपने पिता की इज्जत करता है। लेकिन उस परिवार के लोग अपने बुजुर्गों की इज्जत करना ही नहीं जानता।

सपा के गढ़ में भाजपा नेताओं के कार्यक्रम को लेकर यह कयास लगाया जा रहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने राज्य सभा सांसद सुखराम सिंह यादव परिवार के साथ भाजपा का दामन थाम सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और यह भी कारण हो सकता है कि मुख्यमंत्री ऐन वक्त में कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए हालांकि मुख्यमंत्री ने वर्चुअल रुप से चौधरी हरमोहन को याद किया।

पीएम मोदी के जनसभा के लिए वाराणसी में बन रहा विशाल जर्मन हैंगर पंडाल

इस मौके पर हरिमोहन सिंह के पुत्र एवं पूर्व सांसद सुखराम यादव ने कहा “ मैं समाजवादी हूं और जीवित रहते तक समाजवादी ही रहूंगा। रही बात बेटे मोहित की तो वह स्वतंत्र है और उसका झुकाव भाजपा की ओर है।” इससे अब इस बात का बल मिल रहा है कि सपा के गढ़ में भाजपा का प्रवेश हो चुका है और किसी भी समय चौधरी परिवार भाजपा का दामन थाम सकता है। सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में न आने पर सुखराम यादव भाजपा में जाने की देरी की है।

इस जन शताब्दी समारोह को वर्चुअल तौर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबोधन किया और कहा मुझे इस कार्यक्रम में आना था। लेकिन विधानसभा का विशेष सत्र होने के कारण नहीं आ पाया। मैं चौधरी हर मोहन सिंह यादव को श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं।

Exit mobile version