डॉ कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम नए मुख्य आर्थिक सलाहकार के रूप में नियुक्त

नई दिल्ली।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने शुक्रवार को अर्थशास्त्री डॉ. कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम को भारत का नया चीफ इकोनॉमिक एडवाइजर (सीईए) नियुक्त किया है। मोदी सरकार ने डॉ. कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम को तीन साल के लिए आर्थिक सलाहकार (सीईए) नियुक्त किया है।

ये भी पढ़ें :-बुलंदशहर हिंसा:बीजेपी कार्यकर्ता चाहते थे इंस्पेक्टर का तबादला 

जानकारी के मुताबिक एक सरकारी अधिसूचना के मुताबिक, ‘नियुक्ति मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने डॉ. कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम की मुख्य आर्थिक सलाहकार के तौर पर नियुक्ति को मंजूरी प्रदान कर दी।’ उल्लेखनीय है कि इस साल की शुरुआत में अरविंद सुब्रमण्यम के करीब साढ़े चार साल बाद वित्त मंत्रालय को छोड़ने के बाद से मुख्य आर्थिक सलाहकार का पद रिक्त पड़ा था।

ये भी पढ़ें :-ममता पर भड़के अमित शाह, बोले पश्चिम बंगाल में रथयात्रा तो निकालकर रहेंगे 

आपको बता दें इस साल जून में मुख्य आर्थिक सलाहकार के रूप में अपना चार साल के कार्यकाल के बाद अरविंद सुब्रमण्यम ने इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपनी आने वाली किताब ‘ऑफ काउंसल: द चैलेंजेस ऑफ द मोदी-जेटली इकोनॉमी’ में एक चैप्टर नोटबंदी पर लिखा है।

 ये भी पढ़ें :-वित्त मंत्री के खिलाफ याचिका खारिज, वकील पर लगा इतने हजार का जुर्माना 

हाल ही में अरविंद सुब्रमण्यम ने सरकार के आर्थिक नीतियों को लेकर प्रहार किया था। उन्होंने नोटबंदी को एक बड़ा, सख्त और मौद्रिक झटका बताया था, जिसने अर्थव्यवस्था को 8 प्रतिशत से 6.8% पर पहुंचा दिया।

loading...
Loading...

You may also like

ईएसआइसी अस्पताल में लगी आग, 147 से ज्यादा घायल, 6 की मौत

मुंबई। मुंबई के अंधेरी स्थित ईएसआइसी (ESIC)  कामगार