Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राष्ट्रपति चुनाव में आदिवासी नेता की एंट्री, द्रौपदी मुर्मू को NDA ने बनाया अपना प्रत्याशी

Draupadi Murmu

Draupadi Murmu

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी की तरफ से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया गया है। पार्टी ने द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu ) को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu ) के नाम का ऐलान करते वक्त इस बात पर जोर दिया कि इस बार एक महिला आदिवासी राष्ट्रपति को मौका मिलना चाहिए।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जेपी नड्डा (JP Nadda)  ने कहा कि देश को पहली बार आदिवासी समुदाय से एक राष्ट्रपति देने की तैयारी है।  वे बताते हैं कि इस बार पूर्वी भारत से किसी को मौके देने पर सभी के बीच में सहमति बनी थी। हमने इस बात पर भी विचार किया कि अभी तक देश को आदिवासी महिला राष्ट्रपति नहीं मिली हैं। ऐसे में बैठक के बाद द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) के नाम पर मुहर लगाई गई।

बीजेपी अध्यक्ष ने इस बात पर भी जोर दिया कि द्रौपदी मुर्मू ने अपने जीवन में लंबे समय तक शिक्षक के रूप में काम किया। जिस प्रकास से सर्वपल्ली राधाकृष्णन शिक्षा के क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहे थे, वैसे ही द्रौपदी मुर्मू ने भी एक अहम भूमिका निभाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी द्रोपदी मुर्मू के नाम का स्वागत किया है।

सीएम योगी ‘पृथ्वीराज’ की तरह ही ‘मेजर’ भी देखेंगे

वे ट्वीट कर लिखते हैं कि द्रौपदी मुर्मू जी ने अपना जीवन गरीबों की सेवा में निकाला है। उन्हें कई सालों का प्रशासनिक अनुभव है। मुझे पूरा विश्वास है कि वे एक बेहतरीन राष्ट्रपति साबित होंगी। उनके नाम का ऐलान कर पार्टी ने एक तरफ आदिवासी समुदाय को साधने का काम किया है तो वहीं दूसरी तरफ महिला सशक्तिकरण को लेकर भी संदेश दिया है।

Exit mobile version