Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने काशी कोतवाल बाबा कालभैरव के दरबार में लगाई हाजिरी

Draupadi Murmu

वाराणसी। देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने सोमवार को काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव (Baba Kalbhairav) के दरबार में हाजिरी लगाई। पहली बार आई राष्ट्रपति दरबार में विधि विधान से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच दर्शन-पूजन कर बेहद खुश दिखी। इस दौरान प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM  Yogi) और राष्ट्रपति की बेटी भी मौजूद रही।

कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद राष्ट्रपति काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना हुई। लगभग चार घंटे के प्रवास में राष्ट्रपति (President Draupadi Murmu)  दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की आरती में शामिल होंगी।

इसके पहले अपराह्न तीन बजे वायु सेना के विशेष विमान से राष्ट्रपति बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतर राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचीं। यहां विमानतल पर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी अगवानी की।

राष्ट्रपति (President Murmu) राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ एयरपोर्ट से कड़ी सुरक्षा के बीच वाहनों के काफिले में काल भैरव मंदिर पहुंची। पुलिस लाइन से मैदागिन चौराहे तक लोग सड़क किनारे खड़े होकर राष्ट्रपति का अभिवादन हर—हर महादेव के उद्घोष से करते रहे।

Exit mobile version