Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बेल्ट में 18 किलो सोना छिपाकर दिल्ली जा रहे तीन तस्करों को डीआरआई ने दबोचा

smugglers arrested

smugglers arrested

लखनऊ। चिनहट क्षेत्र में इंदिरा नहर के पास एक बस में सवार तीन युवकों को पकड़ा गया। डायरेक्टर ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) ने यांमार से तस्करी कर लाया गया 18.266 किलो सोना बरामद करने में कामयाबी हासिल की है।

डीआरआइ ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से सोने के 110 बिस्किट बरामद किए हैं। बरामद सोने की सप्लाई दिल्ली में की जानी थी। डीआरआइ की लखनऊ जोनल यूनिट ने गुरुवार सुबह लखनऊ-फैजाबाद रोड पर घने कोहरे के दौरान इस आपरेशन को अंजाम दिया।

चिनहट क्षेत्र में इंदिरा नहर के पास एक बस में सवार तीन युवकों को पकड़ा गया। तीनों बिहार के अररिया से दिल्ली जा रहे थे। डीआरआइ अधिकारियों के अनुसार तीनों आरोपितों ने अपनी बेल्ट में सोने के बिस्किट छिपाकर रखे थे। आरोपितों के नाम विकास, विनेश व अमोल हैं और तीनों ही महाराष्ट्र के सांगली के निवासी हैं।

ट्रक को बचाने में अनियंत्रित हुई कार डिवाइडर पर चढ़ी, गाड़ी चालक छात्र की मौत

उनके पास से बरामद सोने के एक बिस्किट का वजन 166 ग्राम है। आरोपितों ने शुरुआती पूछताछ में बताया है कि सोने की खेप यांमार से लाई जाती है।

उन्हें गुवाहाटी सीमा पर सोना सौंपा गया था, जिसकी डिलीवरी दिल्ली में एक युवक को करनी थी। डीआरआइ तीनों आरोपितों को कोर्ट में पेश करके उनकी पुलिस कस्टडी रिमांड हासिल करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों का कहना है कि यह तस्करी अंतरराष्ट्रीय गिरोह के जरिए की जा रही थी, जिसके सरगना गुवाहाटी व महाराष्ट्र के हैं। डीआरआइ का शिकंजा जल्द गिरोह के अन्य सदस्यों पर कसेगा।

Exit mobile version