Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बस में दीप जलाकर सो गए ड्राइवर और कंडक्टर, आग लगने से दोनों जिंदा जले

AC Bus

AC Bus

रांची। झारखंड के लोअर बाजार थाना इलाके के खादगढ़ा बस स्टैंड पर बस में सो रहे ड्राइवर और कंडक्टर की जलकर मौत (Burnt Alive) हो गई। बताया जा रहा है कि दीपावली की रात बस में दीए जलाकर दोनों सो गए थे, जिसके बाद आग भड़क उठी।

जानकारी के मुताबिक, बस को दीपावली की सुबह हर रोज की तरह अपने गंतव्य की ओर रवाना होना था। इसके चलते ड्राइवर और कंडक्टर ने गाड़ी के अंदर ही दीपावली की रात पूजा की। इस दौरान भगवान की मूर्तियों के सामने दीए जलाए और खील-बताशे का भोग लगाया। फिर दोनों ने भोजन किया और कुछ देर बाद गहरी नींद में सो गए।

इसी बीच बस में जलते दीए की लौ से आग भड़क गई और कुछ ही मिनटों में पूरी बस धधक उठी। इस हादसे में ड्राइवर और कंडक्टर को बचने का मौका तक नहीं मिला और दोनों जिंदा जल गए। सूचना मिलने पर दमकल की टीम पहुंची तब तक बस जलकर राख हो गई थी। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और अधजले दोनों शवों को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

बता दें कि दिवाली की रात आग लगने की दर्जनों घटनाएं भी सामने आई हैं। देश की राजधानी नई दिल्ली में पीतमपुरा इलाके में भी एक रेस्टोरेंट में भीषण आग लग गई, सारा सामान जलकर खाक हो गया। यहां सिर्फ एक ही नहीं, बल्कि दिवाली की रात आग लगने की कुल 201 घटनाएं सामने आई हैं। कहीं दुकान में आग लगी तो कहीं रेस्टोरेंट खाक हो गया।

Exit mobile version