Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस एयरपोर्ट पर हुआ ड्रोन अटैक, आठ लोग गंभीर रूप से घायल

Drone Attack

Drone Attack

सऊदी अरब स्थित एक एयरपोर्ट पर ड्रोन अटैक हुआ है, जिसमें 8 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए, वहीं एक यात्री विमान को भी नुकसान पहुंचा है। सऊदी अरब की आधिकारिक मीडिया के मुताबिक यमन में हूती विद्रोहियों के खिलाफ जारी जंग के दौरान अब सऊदी अरब के एयरपोर्ट को निशाना बनाया गया है। यमन में हूती विद्रोही और सऊदी अरब की सेना के बीच युद्ध चल रहा है।

समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक अभी तक किसी भी दल ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बीते 24 घंटे में यह दूसरी बार है जब इस तरह का हमला किया गया हो। हालांकि जब पहली बार एयरपोर्ट को निशाना बनाया गया था, तब किसी भी विद्रोही दल ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली थी।

यमन में ईरान समर्थित शिया विद्रोहियों से लड़ने वाले सऊदी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन ने हमले के बारे में विस्तार से नहीं बताया है। न ही हताहतों के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी दी है। सेना ने बस इतना कहा है कि सुरक्षाबलों ने विस्फोटक ड्रोन को रोक दिया था।

तालिबान ने पंजशीर पर बोला धावा, जवाबी गोलीबारी में ढेर हुए कई तालिबानी लड़ाके

2015 से, सऊदी के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन से जूझ रहे यमन के हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के भीतर सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया है। विद्रोहियों के निशाने पर इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स भी हैं। वहीं वे राज्य के महत्वपूर्ण तेल प्लांट्स पर भी निशाना बनाकर हमला कर रहे हैं।

यमन एक अरसे से गृहयुद्ध का सामना कर रहा है. हूती विद्रोहियों ने यमन की राजधानी सना पर कब्जा किया था फिर देश के ज्यादातर हिस्सों में इनका राज हो गया। हलमे की वजह से यमन के तत्कालीन राष्ट्रपति आबेद्राब्बू मंसूर हादी को देश छोड़कर भागना पड़ा था. सऊदी अरब , मंसूर हादी के समर्थन में है और हूतियों के खिलाफ जंग लड़ रहा है।

Exit mobile version