Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ड्राई स्किन वाले न करें ये गलतियां, वरना बिगड़ जाएगी रंगत

Dry Skin

Skin Dryness

सर्दियों (Winter) की शुरुआत हो चुकी है। इसका असर चेहरे पर थोड़ा बहुत दिखना भी शुरु हो चुका होगा। कई लोगो को होंठ सूखना और स्किन में अधिक ड्राईनेस की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा होगा। सर्दियों के मौसम में ठंडी हवाओं के कारण चेहरे पर किसी तरह का कोई मेकअप नहीं टिक पाता।

डाई स्किन (Dry skin) वाले पूरा दिन बोरोप्लस और मॉइश्चराइजर लगाते लगाते दिन बितता है। ड्राई स्किन वालों को पांच गलतियां भूल कर भी नहीं करनी चाहिए। जिससे आपके चेहरे की रंगत बिगड़ सकती है।

सर्दियों के मौसम में बार बार मुंह धुलने से बचना चाहिए। खासकर ड्राई स्किन (Dry skin)  वालों को बार बार फेस वॉश का इस्तेमाल करके चेहरा नहीं धुलना चाहिए। ड्राई स्किन वालों को एक दिन में एक या दो बार ही चेहरा धुलना चाहिए।

ड्राई स्किन (Dry skin)  वालों को चेहरे पर अधिक स्क्रब करने बचना चाहिए। ये आपके चेहरे को और अधिक ड्राई कर देगा। जिससे आपकी स्किन और रुखी नजर आने लगेगी। ड्राई स्किन वालों को हफ्ते में सिर्फ एक बार ही स्क्रब करना चाहिए।

कई महिलाएं सर्दियों में पानी पीना कम कर देती है। कम पानी पीने से स्किन में ड्राईनेस (Dry skin)  आती है। एक दि में कम से कम तीन से चार लीटर पानी पीना चाहिए ताकि चेहरे की नमी बनी रहे।
ड्राई स्किन (Dry skin)  वालों को मुंह धुलने के बाद गीली त्वचा में ही मॉइश्चराइजर लगाना चाहिए। जिससे चेहरा ड्राई नहीं होगा और मेकअप भी अच्छे से ब्लेंड हो जाएगा।

Exit mobile version