Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

DU ने पीजी कोर्सेस के आवेदन में संशोधन का दिया एक और मौका

DU UG

DU UG

दिल्ली विश्वविद्यालय के 90 महाविद्यालयों, 16 संकायों, 86 विभागों, 23 केंद्रों और 3 संस्थानों में विभिन्न अंडर-ग्रेजुएट (यूजी), पोस्ट-ग्रेजुएट (पीजी), एमफिल और पीएचडी कोर्सेस में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में दाखिले की प्रक्रिया चल रह है। पीजी कोर्सेस के लिए आवेदन की प्रक्रिया 26 जुलाई से शुरू हुई थी और 21 अगस्त 2021 तक चली। इसके बाद अब दिल्ली विश्वविद्यालय ने पीजी कोर्सेस के लिए आवेदन किये उम्मीदवारों को अप्लीकेशन में त्रुटि सुधार या संशोधन मौका दिया है। इसके लिए डीयू द्वारा पीजी अप्लीकेशन करेक्शन विंडो कल, 23 अगस्त से ओपेन कर दी गयी है और उम्मीदवार 27 अगस्त 2021 तक अपने आवेदन में करेक्शन कर पाएंगे।

हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि दिल्ली विश्वविद्यालय ने उम्मीदवारों के अप्लीकेशन में कुछ विवरणों में संशोधन की अनुमति नहीं दी है। इनमें कटेगरी, जेंडर, रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, रजिस्टर्ड ईमेल आईडी, पीडब्ल्यूबीडी स्टेटस और स्पोर्ट्स ऑप्शन शामिल हैं।

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय ने इस साल प्रवेश प्रक्रिया को परेशानी मुक्त बनाने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया है। प्रवेश और ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के संबंध में छात्रों की शंकाओं को दूर करने के लिए ओपेन सेशन आयोजित किये गये। प्रवेश पोर्टल ने विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्रों को अपने घरों के आराम से प्रवेश फॉर्म भरने, शुल्क का भुगतान करने और बिना किसी समस्या के विवरण की जांच करने की सुविधा प्रदान की।

इन स्टेप करें अप्लीकेशन में करेक्शन

आवेदन में सुधार या संशोधन के लिए डीयू के एडमिशन पोर्टल, admission.uod.ac.in पर विजिट करें। इसके बाद पीजी एडमिशन पोर्टल के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर अपने ईमेल आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करके अपने आवेदन में संशोधन कर सकते हैं।

Exit mobile version