पारिवारिक कलह बनी भय्यू जी महाराज की मौत की वजह,पत्नी-बेटी में था विवाद

भय्यू जी महराज
Please Share This News To Other Peoples....

भोपाल। हाई प्रोफाइल आध्यात्मिक गुरु भय्यू जी महाराज की अचानक आयी मौत की खबर ने लोगो को चौंका दिया है । केवल एमपी ही नहीं बल्कि पूरा भारत उनकी मौत कि खबर से सकते में हैं,लोगो को समझ नहीं आ रह है कि उन्होंने इतना बड़ा कदम कैसे उठा लिया ,जो दूसरों को भयमुक्त करने के रास्ते बताने वाले भय्यू जी खुद किस भय से मुक्त नहीं हो पाए और  आत्महत्या का रास्ता अपनाया. आखिर किसी वजह से आध्यात्मिक गुरु भय्यू जी महाराज ने आत्महत्या रास्ता चुनना पड़ा। पुलिस को मिले उनके सुसाइड नोट में साफ लिखा है कि वो किसी तनाव से ग्रसित है, जिसकी वजह से उन्होंने ये कदम उठाया है।

भैय्यू जी ने पिछले साल की थी दूसरी शादी

लेकिन पुलिस की प्राथमिक जांच में घरेलू विवाद की बात सामने आ रही है, पुलिस ने उनकी पत्नी और बेटी दोनों के बयान लिए गए है, जिसमे दोनों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाती नज़र आयी। जिनसे साफ जाहिर होता है कि बेटी और पत्नी के बीच चल रहे विवाद की वजह से बनी भैय्यू जी ने पिछले साल दूसरी शादी की थी। पारिवारिक कलह के चलते भय्यू जी को इतना बड़ा कदम उठाना पड़ा। दरअसल 50 वर्ष के उनकी दूसरी पत्नी का नाम डॉ. आयुषी है, जिनसे उनकी तीन महीने की बेटी है,लेकिन भैय्यू जी को पहली शादी से भी बेटी कुहू है। उनकी मां के निधन के बाद ही भैय्यू जी ने दूसरी शादी की थी।

कुहू नहीं स्वीकार कर पायी अपनी नयी मां

हालांकि कुहू का कहना है कि उसे अपने पापा की दूसरी शादी के बारे में शादी के बाद पता चला था।इसलिए वो पापा की शादी में भी नहीं आई थी। वो पूना में पढ़ती है और मंगलवार को ही इंदौर आई थी। भैय्यू जी महाराज कुहू से बहुत प्यार करते थे, लेकिन कुहू अपनी दूसरी मां से जरा भी खुश नहीं थी।

नौकर और सेवादार ने भी पत्नी और बेटी के बीच विवाद की बात कही

पत्नी और बेटी के बीच था विवाद नौकर और सेवादार ने भी पत्नी और बेटी के बीच विवाद की बात बताई है, इन दोनों का कहना है कि भैय्यू जी कुहू से बहुत प्यार करते थे और हमेशा उसका पक्ष लेते थे और इसी वजह से पति-पत्नी से झगड़ा होता था, ऐसी भी खबर है कि मंगलवार को करीब 11 बजे भी कुहू को ही लेकर उनकी पत्नी और उनके बीच में बहस हुई थी , जिसके बाद आयुषी घर के बाहर चली गई थी। कल उनकी बेटी घर आने वाली थी ,लेकिन कुहू का कमरा व्यवस्थित नहीं था, जिसको लेकर पति-पत्नी उलझे थे और उसके बाद भैय्यू जी ने नौकरों से कहकर कुहू का कमरा सही करवाया था।

 

मैं डॉ.आयुषी को अपनी मां नहीं मानती

मीडिया सूत्रों के मुताबिक पुलिस को दिए बयान में महराज की बेटी कुहू ने कहा कि, मैं डॉ.आयुषी को अपनी मां नहीं मानती, उन्हीं के कारण परेशान होकर पिता ने यह कदम उठाया, उन्हें जेल में बंद कर दीजिए तो वहीं, भय्यू जी महाराज की पत्नी डॉक्टर आयुषी ने बयान में कहा कि कुहू मुझे और मेरी बेटी पसंद नहीं करती थी। इसलिए बेटी के जन्म के बाद ही मैं अपनी मां के घर रहने चली गई थी, क्योंकि कुहू यहां रहने वाली थी, कुहू को मैंने हर तरह से अपनाने की कोशिश की ,लेकिन वो मुझे अपना नहीं पाई।

ये भी पढ़े :लखनऊ : मतदान केन्द्रों की अन्तिम सूची का प्रकाशन चार जुलाई को

लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते थे संत भय्यूजी महाराज

मध्य प्रदेश के हाई प्रोफाइल संत भय्यूजी महाराज ने मंगलवार को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। देश की सियासत में अच्छा-खासा दखल रखने वाले 50 वर्षीय भय्यूजी महाराज अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते थे। मंगलवार को जब उनकी मौत की खबर आई तो राजनीतिक गलियारों में भी सन्नाटा पसर गया है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *