Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आज जारी होंगे बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा 2021 के डमी एडमिट कार्ड

bihar board

बिहार बोर्ड

पटना| बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 के डमी एडमिट कार्ड ( BSEB Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2021 ) कल आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जारी किए जाएंगे। छात्र 5 नवंबर तक डमी एडमिट कार्ड में करेक्शन कर सकेंगे।

इस बार स्कूल के प्रिंसिपल के अलावा स्टूडेंट्स खुद भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। बिहार बोर्ड ने कहा है कि स्कूलों के प्रिंसिपल अपने यूजर आईडी एवं पासवर्ड के जरिए सभी स्टूडेंट्स के डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे और उन्हें स्टूडेंट्स को सौंपेंगे। प्रिंसिपल यह सुनिश्चित करेंगे कि डमी एडमिट कार्ड में दी गई डिटेल्स चेक कर ली जाए और अगर कोई त्रुटि है तो 5 नवंबर तक उसमें सुधार कर लिया जाए।

शिक्षकों के 15508 पदों पर आवेदन आज से शुरू, जानें चयन प्रक्रिया

स्टूडेंट्स यूं डाउनलोड कर सकेंगे अपना डमी एडमिट कार्ड

बिहार बोर्ड ने कहा है कि स्टूडेंट्स डमी एडमिट कार्ड पर अपना नाम, पिता का नाम, माता का नाम, कोटि, लिंग, विषय, जन्मतिथि, फोटो व हस्ताक्षर आदि अच्छी तरह चेक कर लें। अगर उसमें कोई करेक्शन करवाना है तो उसकी एक प्रति अपने स्कूल के प्रिंसिपल को भेज दें। प्रिंसिपल आपके डमी एडमिट कार्ड में 5 नवंबर तक ऑनलाइन करेक्शन कर सकेंगे।

मुख्य परीक्षा से पहले अगले माह नवंबर में 11 से 19 तारीख तक सेंटअप परीक्षा होगी। जो छात्र सेंटअप परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे, वही इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 में शामिल होंगे। सेंटअप परीक्षा में प्रश्न पत्र का पैटर्न पूरी तरह से वार्षिक परीक्षा की तरह रहेगा। इससे छात्रों को प्रश्नों के पैटर्न की भी जानकारी मिल जायेगी। सेंटअप परीक्षा की प्रायोगिक परीक्षा भी बोर्ड द्वारा ली जाएगी। परीक्षा लेने के बाद मूल्यांकन और रिजल्ट स्कूल स्तर पर तैयार किया जाएगा।

Exit mobile version