दिल्ली-एनसीआर में दिन में छाया अंधेरा, आंधी-बारिश से मेट्रो और फ्लाइट्स पर असर

आंधी-बारिशआंधी-बारिश

नई दिल्ली। दिल्ली- एनसीआर  में रविवार शाम मौसम अचानक ही बदल दिखा। दोपहर में चिलचिलाती धूप के बाद शाम को  रात जैसा  अंधेरा छा गया और धूल भरी आंधी चलने लगी। दिल्ली और नोएडा में जहां तेज आंधियां चलीं, वहीं गुरुग्राम और फरीदाबाद में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश भी हुई। हरियाणा के झज्जर में ओले गिरने की खबर है।  मध्य प्रदेश में भी मौसम बदल गया है।  कई जगह आंधी-बारिश से सड़क पर पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए हैं।

आंधी-बारिश से दिल्ली का तापमान शाम को घटकर 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली और आसपास के इलाके में 109 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के आंधी चल रही थी। हालांकि इस कारण यहां लोगों को तेज गर्मी से राहत मिली। रविवार को दिन का तापमान 40.60 डिग्री मापा गया था, जो शाम को घटकर 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

ये भी पढ़ें :-यूपी में फिर आंधी-तूफान की आशंका, राहत आयुक्त बोले सतर्क रहें जिलाधिकारी 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को अलग-अलग जगहों पर पेड़ गिरने की 21 सूचनाएं मिलीं। इसमें दुर्गापुरी चौक, प्रीत विहार, एम्स के पास, शहीद भगत सिंह मार्ग, वीर सिंह मार्ग, तीन मूर्ति इलाके शामिल हैं।

आईजीआई एयरपोर्ट पर तेज आंधी के बाद 10 विमानों का रूट बदला

आईजीआई एयरपोर्ट पर तेज आंधी के बाद 10 विमानों का रूट बदला गया।  खराब मौसम के बाद मेट्रो की की द्वारका-नोएडा ब्लू लाइन पर आधे घंटे तक मेट्रो सेवा बाधित रही। दिल्ली में आईजीआई एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही को खराब मौसम के चलते फिलहाल रोका गया।

श्रीनगर से दिल्ली आ रही विस्तारा एयरलाइन्स की एक फ्लाइट को डायवर्ट कर अमृतसर के लिए रवाना कर दिया गया है। दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक कार्यक्रम था। इसके लिए टेंट लगाए गए थे जो आंधी में उड़ गए।

इससे पहले दिल्ली में रविवार सुबह काफी गर्मी रही। यहां न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 30.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक यह इस सीजन की सबसे गर्म सुबह रही। अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। सुबह 8.30 बजे वायुमंडल में 60 फीसदी आर्द्रता दर्ज की गई।

हरियाणा में हुआ नुकसान

गुरुग्राम में काले बादलों और धूल भरी आंधी की वजह से दिन में ही अंधेरा छा गया। झज्जर में तेज बारिश के साथ ओले भी पड़े हैं। यहां पर तेज हवा की वजह से सड़कों पर पेड़ और बिजली के पोल गिर गए।

loading...

You may also like

पीएम को चोर करने पर भड़के सीएम योगी, कहा- राहुल और कांग्रेस देश से मांगे माफ़ी

गोरखपुर। राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति