Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पहले मुख्यमंत्री अपने मकान बनवाते थे, हमने गरीबों के मकान बनवाये: योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में पिछले पांच साल के दौरान किये गये विकास और जनकल्याण के कामों का हवाला देते हुये शुक्रवार को कहा कि पहले की सरकारों में मुख्यमंत्री अपने लिये मकान बनाते थे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में गरीबों के लिये मकान बनाये गये।

योगी ने यहांं भाजपा के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के वर्चुअल प्रचार अभियान का आगाज करते हुये कहा, “पहले की सरकार में मुख्यमंत्री अपना मकान बनाते थे, लेकिन हमारी सरकार ने गरीबों को एक-एक आवास दिया है। पांच साल पहले हमने अंत्योदय के लक्ष्य को प्राप्त करने का संकल्प लिया था। पिछले चुनाव से पहले हमारी पार्टी ने जो वादे जनता से किये थे, उन सबको पूरा किया है।”

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश के अंदर संस्कृतिक राष्ट्रवाद की स्थापना के साथ सुरक्षित माहौल की स्थापना की है। योगी ने कहा, “जो दंगाई पहले प्रदेश के अंदर दंगा करते थे, आज उनकी तस्वीर प्रदेश के चौराहों पर लगी है और दंगाईयों के हाथाें हुये नुकसान की भरपाई भी उन्हीं से की गई है।”

सपा के शरण में फलते फूलते गुंडों के घर चलाए बुलडोजर: सीएम योगी

उन्होंने सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुये कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले पांच सालों में 1.56 करोड़ परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध कराये है। इस दौरान नौ करोड़ लोगों आयुष्मान भारत योज के जरिये 5 लाख रुपये तक के निःशुल्क इलाज की सुविधा दी है। साथ ही पांच लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी देने का काम किया है।

योगी ने कहा, “भाजपा सरकार ने जो कहा वो करके दिखाया है। चाहे भव्य और दिव्य कुंभ हो या अयोध्या में राम मंदिर और काशी विश्वनाथ धाम परिसर का पुनरुद्धार हो, हमने जो कहा वो करके दिखाया। प्रदेश में कोई दंगा फसाद नहीं, सबको सुरक्षा का माहौल दिया।”

Exit mobile version