Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तुर्की और सीरिया में भूकंप से अब तक 306 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

Earthquake in Turkey and Syria

Earthquake in Turkey and Syria

अंकारा (तुर्की)/दमिश्क (सीरिया)/नई दिल्ली। तुर्की और सीरिया में सोमवार को आए शक्तिशाली भूकंप (Earthquake) से भारी तबाही हुई है। दोनों देशों में अब तक 306 लोगों की जान चली गई। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस प्राकृतिक आपदा में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि देते हुए तुर्की को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया है।

दुनियाभर के प्रमुख समाचार संचार माध्यमों की रिपोर्ट के मुताबिक तुर्की के नूर्दगी से 23 किलोमीटर पूर्व में यह भूकंप (Earthquake) आया। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 7.8 दर्ज की गई। इसका असर एक मिनट तक रहा। इस दौरान भारी तबाही हुई है। इमारतों के मलबे से अब तक 306 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं।

इन रिपोर्ट्स के मुताबिक तुर्की में 195 और सीरिया में 111 लोगों की जान इस भूकंप के चलते गई है। घायलों का आंकड़ा 540 पार हो गया है।

तुर्की और सीरिया में भूकंप से भारी तबाही, मरने वालों की संख्या 100 के पार

इस बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नेतुर्की में भूकंप से हुई तबाही पर गहरी संवेदना जताई है। उन्होंने कहा कि भारत तुर्की को हर संभव मदद देने के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि जनहानि और संपत्ति के नुकसान से मन व्यथित है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना जताते घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

 

 

Exit mobile version