Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महाराष्ट्र में कोयना बांध के पास भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.1 तीव्रता रही

विजयपुरा। महाराष्ट्र के सतारा जिले में कोयना बांध के समीप शनिवार को भूकंप के झटके आने के बाद कर्नाटक में कृष्णा नदी से लगे क्षेत्रों में बाढ़ आने की आशंका के कारण लोगों के बीच घबराहट फैल गयी।

भूकंप पूर्वाह्न 1022 बजे आया और रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.1 मापी गयी। भूकंप का केंद्र काेयना बांध से 13.60 किलोमीटर दूर था।

‘साथ निभाना साथिया’ की एक्ट्रेस रुचा हसब्निस के पिता का हुआ निधन

सोशल मीडिया पर भूकंप आने की खबर फैलते ही कृष्णा नदी से लगे क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में डर का माहौल बन गया। लोगों को इस बात का डर था कि अगर कोयना बांध से पानी छोड़ा गया तो क्षेत्र में बाढ़ आ सकती है।

इस बीच कोयना बांध के अधिकारियों ने पुष्टि की कि भूकंप से बांध को किसी प्रकार की क्षति नहीं हुई है और बांध से पानी छोड़ने की काई योजना नहीं है।

‘दिल बेचारा’ के बाद सबसे ज्यादा देखी गई विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी

सतारा जिला प्रशासन ने भूकंप आने की खबर की पुष्टि की लेकिन कोयना बांध से बड़ी मात्रा में पानी छोड़े जाने के बारे में कुछ नहीं बताया।

इस बीच, आज आधिकारिक पुष्टि की गई कि महाराष्ट्र ने कोयना बांध से पानी छोड़ना शुरू कर दिया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को बांध से 2,100 क्यूसेक पानी छोड़ने के लिए तीन गेट खोले ताकि करीब 80 फीसदी पानी से भरे बांध का जल स्तर कुछ कम हो जाये।

Exit mobile version