Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस दिशा की तरफ मुख करके भोजन करने से मिलती है रोगों से मुक्ति

लाइफ़स्टाइल डेस्क। वास्तु में हर चीज को लेकर दिशाओं का महत्व बताया गया है। क्योंकि हर दिशा के दिग्पाल होते हैं। इसलिए किसी भी कार्य को दिशा के अनुसार करने से आपको उसी के अनुसार फल की प्राप्ति होती है। वास्तु शास्त्र में भोजन करने के लिए भी दिशा का वर्णन किया गया है। लेकिन लोग इस बात की अनदेखी करते हैं। भोजन करते समय दिशा की अनदेखी करने से भी कई तरह की परेशानियां हो सकती हैं।  इसलिए भोजन करते समय आपकी थाली या आपका मुख किस दिशा में है इस बात का ध्यान रखना भी आवश्यक होता है।

अगर किसी जातक की कुंडली में मारक ग्रह हो तो उसकी अचानक मृत्यु की आशंका होती है। वास्तु के अनुसार पूर्व दिशा में मुख करके भोजन करने से सेहत अच्छी रहती है और आयु लंबी होती है। इसलिए ऐसे लोग जिनकी कुंडली में मारक ग्रह हो तो उन्हें पूर्व दिशा की ओर मुख करके भोजन करना चाहिए।

अगर आपको या फिर परिवार के किसी व्यक्ति को रोग हमेशा घेरे रहते हैं तो ऐसे में वास्तु के अनुसार उस व्यक्ति को पश्चिम दिशा की ओर मुख करके भोजन करना चाहिए। इससे रोगों सें मुक्ति मिलती है। सेहत सही बनी रहती है।

अगर आपको धन संबंधी परेशानियां रहती हैं या फिर धन संचय नहीं कर पा रहे हैं तो आपको उत्तर दिशा की ओर मुख करके भोजन करना चाहिए। यह दिशा कुबेर की दिशा मानी गई है इस दिशा में भोजन करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

Exit mobile version