Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इन चीजों को खाने से बढती है यौन क्षमता

sex

sex

वैवाहिक जीवन के सफलता की चाबी उनका सेक्स (Sex) जीवन होता है। अगर सेक्स जीवन में दोनों साथी एक दूसरे को खुश रख पा रहे हैं तो उनका वैवाहिक जीवन भी सुखपूर्वक बितेगा। प्रकृति में बहुत सी इस प्रकार की चीजे हैं जिनके सेवन से मानव अपनी यौन क्षमता को बहुत ज्यादा बढ़ा सकता है और इन चीजों पर कई रिसर्च भी बहुत जगह हो चुकी हैं।

जिनसे यह सामने आया है कि मानव इन प्राकृतिक फलों को खा कर अपनी यौन क्षमता (Sexual Ability)को काफी अधिक बढ़ा सकता है। तो आइये जानते हैं उन खाद्य पदार्थो के नाम जो आपकी इस समस्या का समाधान करके आपकी योंन शक्ति को बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे।

# चॉकलेट : यह नेचुरल एंटीऑक्सीडेंट है इसलिए इसकी उपयोगिता यौन शक्ति बढ़ाने में बहुत ज्यादा है। चॉकलेट आपके ह्रदय और आपने मस्तिष्क में बहने वाले रक्त को उन्नत कर देती है। इसमें फिनालेथाइलेमाइन नाम योगिक भी पाया जाता है जिसको खाने से आपका मन यौन सम्बन्धों के लिए ज्यादा सचेत हो जाता है।

# लहसुन 
: लहसुन कामोत्तेजक खाद्द पदार्थों में जाना जाता है। क्योंकि यह शरीर में रक्त संचार को बढ़ाने के साथ-साथ यौन क्षमता को बढ़ाने में भी मदद करते हैं। इसमें एलीकीन होता है जो यौन अंगों में रक्त के संचार को उन्नत करने में मदद करते है। लेकिन संतुलित मात्रा में लहसुन का सेवन करना चाहिए।

# अदरक : अदरक की गंध जितनी तीखी होती हैं, उतनी ही मदद ये आपकी कामेच्छा को बढ़ाने में भी करता हैं, यदि आप अपनी सेक्स पावर को बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको अदरक का सेवन जरूर करना चाहिए, और इसके सेवन के लिए आप इसे सब्ज़ी में डाल कर या चाय में इसका सेवन कर सकते हैं।

# शतावरी : यह एक चमत्कारी औषधि है, जिसका उपयोग कई प्रकार के रोगों को सही करने में किया जाता है पर इसका विशेष योगदान यौन क्षमता को बढ़ाने के लिए किया जाता है। इस जड़ी को मधुर, ठंडी और शुक्र को बढ़ाने वाली दिव्य जड़ी माना जाता है। इसके प्रयोग से आपके शरीर में बल और वीर्य दोनों की वृद्धि होती है।

# तुलसी : तुलसी एक बहुत बड़े पुरूषों की समस्या से निजात दिलाने में मदद करता है। तुलसी का पत्ता नियमित रूप से खाने पर कामेच्छा और यौन शक्ति की क्षमता उन्नत होती है। साथ ही तुलसी में जो आरजीनीन नामक एमिनो एसिड होता है वह पुरूषों में शुक्राणुओं (sperm) की जीवनशक्ति को बढ़ाने और बांझपन (infertility) को ठीक करने में मदद करती है।

Exit mobile version