Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गायत्री प्रसाद प्रजापति को ईडी कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

गायत्री प्रसाद प्रजापति Gayatri Prasad Prajapati

गायत्री प्रसाद प्रजापति

 

लखनऊ । समाजवादी पार्टी की सरकार में खनन मंत्री रहते गायत्री प्रसाद प्रजापति ने जाली फर्म बनाकर करोड़ों रुपये के काले धन को सफेद किया। ऐसा करने और संपत्ति अर्जित करने के मामले में गायत्री प्रसाद प्रजापति को प्रवर्तन निदेशालय के विशेष न्यायाधीश दिनेश कुमार शर्मा ने न्यायिक हिरासत में लेने का आदेश दिया है।

श्री शर्मा ने प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दर्ज कराए गए मामले में यह आदेश दिया है। अदालत ने गायत्री को 10 दिन के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड पर दिए जाने की मांग वाली प्रवर्तन निदेशालय की अर्जी पर सुनवाई के लिए 10 फरवरी की तारीख तय की है। इससे पहले सुनवाई के लिए गैंगरेप मामले में जेल में बंद पूर्व मंत्री को कोर्ट में पेश किया गया। इस पर कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में लेने का आदेश दिया।

नीतीश कैबिनेट में शाहनवाज समेत 17 मंत्रियों ने पद व गोपनीयता की ली शपथ

इसके बाद ईडी की ओर से प्रजापति को पूछताछ के लिए रिमांड पर दिए जाने की मांग वाली अर्जी दी गई। इसमें कहा गया कि सतर्कता अधिष्ठान ने प्रजापति के खिलाफ पिछले साल 26 अक्तूबर को आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया था। इसके बाद ईडी ने 14 जनवरी को जांच शुरू की जिसमें पता चला कि प्रजापति ने खनन मंत्री रहते करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित की और कई फर्म बनाकर निवेश किया था। इसलिए इस मामले में रिमांड पर लेकर पूछताछ किया जाना है।

Exit mobile version