Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ईडी ने जमीन सौदा मामले में राकांपा नेता एकनाथ खडसे से की पूछताछ

एकनाथ खडसे eknath khadse

एकनाथ खडसे

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे पुणे एमआईडीसी भूमि सौदे के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए। ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हाल ही में कोरोना से ठीक हुए खडसे कथित तौर पर जमीन हड़पने के मामले में पहली बार तलब किए जाने के लगभग तीन सप्ताह बाद दक्षिण मुंबई के ईडी कार्यालय पहुंचे।

पिछले महीने ईडी की एक टीम सबूतों की जांच करने और सौदे में कथित अनियमितताओं से संबंधित दस्तावेज जुटाने के लिए पुणे गई थी, जिसने 2016 में तत्कालीन भाजपा की अगुवाई वाली सरकार में खडसे को मंत्री पद छोड़ने के लिए मजबूर किया था। इसके बाद, ईडी ने इस मामले में व्हिसल-ब्लोअर एक्टिविस्ट अंजलि दमानिया का बयान दर्ज किया, जिसे लेकर उन्होंने अदालत का रुख किया था।

बिहार में विपक्ष इतना संवेदनहीन है कि वह शव पर भी कर रहा है राजनीति: बीजेपी

दमानिया ने जमीन के सौदे के बारे में दस्तावेज और अन्य सबूत भी सौंपे थे, जिसे राज्य भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो ने जांचा था। खडसे को क्लीन चिट दे दी थी और बाद में मामला बंद कर दिया था। वहीं, खडसे ने पिछले साल अक्टूबर में राकांपा में शामिल होने के लिए भाजपा छोड़ दी थी। उन्होंने निर्दोष होने का दावा करते हुए कहा कि किसी भी अनियमितता के बिना पूरा लेन देन बिल्कुल पारदर्शी था।

Exit mobile version