Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अशोक गहलोत के करीबी के घर पहुंची ED, इस कारोबारी के ठिकानों पर पड़ा छापा

Ashok Gehlot

Ashok Gehlot

जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gahlet) के सबसे करीबी के घर पर ईडी की कार्रवाई की बात सामने आई है। जानकारी के मुताबिक खान कारोबारी मेघराज सिंह के ठिकानों पर कार्रवाई हुई है। मेघराज सिंह गहलोत के करीबी माने जाते हैं। ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय की टीम जयपुर, उदयपुर समेत सिंह से जुड़े और दूसरे ठिकानों पर पहुंची है।

2020 में जब गहलोत सरकार (Gehlot Government) पर सियासी संकट मंडराया था तब इसी कारोबारी के होटल में हुई विधायकों की बाड़ेबंदी हुई थी। जैसलमेर के इसी कारोबारी के सूर्यगढ़ फोर्ट होटल में विधायकों ठहरे थे जिस पर खूब हो-हल्ला मचा था।

कहा जा रहा है कि मेघराज सिंह बजरी खनन घोटालों को लेकर ईडी के रडार पर थे और मुमकिन है उसी सिलसिले में ईडी ने आज मेघराज सिंह के ठिकानों पर दबिश दी है।

बांके बिहारी मंदिर में उड़े गुलाल, ब्रज में शुरू हुआ 40 दिन का उत्सव

इसी साल की शुरुआत में ईडी ने अशोक गहलोत (Ashok Gahlet) के बेटे वैभव गहलोत से संबंधी कई जगहों की तलाशी ली थी। राजस्थान के हॉस्पिटैलिटी ग्रुप ट्राइटन होटल्स एंड रिसॉर्ट्स और उसके निदेशकों और प्रमोटरों के खिलाफ जारी एक जांच के सिलसिले में ये तलाशी हुई थी।

विपक्ष खासकर कांग्रेस पार्टी ने इसे राजनीतिक बदला कहा था। वहीं भारतीय जनता पार्टी कहती रही है कि जांच एजेंसियां केवल अपना काम कर रही हैं।

Exit mobile version