Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के ठिकानों पर ED की रेड

Irfan Solanki

Irfan Solanki

 कानपुर। जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी (Irfan Solanki) के खिलाफ ईडी ने बड़ा एक्शन लिया है। जांच एजेंसी ने सपा विधायक और उनके भाई रिजवान के घर और ठिकानों पर छापेमारी है। छापेमारी के दौरान वहां लगे सीसीटीवी कनेक्शन (CCTV Connection) को काट दिया गया है। यह कार्रवाई लखनऊ जोन के अधिकारियों की टीम ने गुरुवार को सुबह-सुबह की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कानपुर में जाजमऊ स्थित सपा विधायक इरफान सोलंकी (Irfan Solanki) के घर के बाहर भारत सरकार लिखी छह गाड़ियां विधायक के घर के बाहर खड़ी हैं। सोलंकी के घर पर ईडी की टीम के साथ ही भारी फोर्स भी तैनात कर दी गई है। उनके भाई रिजवान के घर भी छापेमारी चल रही है।

दूसरी टीम ने उनके भाई अरशद सोलंकी के घर पर छापा मारा है। कार्रवाई अभी तक जारी है। बताया जा रहा है कि सपा विधायक के तीन ठिकानों पर छापेमारी हुई है। ईडी की टीमें सुबह छह बजे छापेमारी के लिए पहुंची।

विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान आगजनी, गैंगस्टर और फर्जीवाड़े के मुकदमों में पहले से जेल में हैं। इरफान वर्तमान में कई आपराधिक मामलों में मजाराजगंज जेल में हैं।

13 हजार मदरसों को बंद करने की सिफारिश, SIT ने बताया खाड़ी कनेक्शन

इरफान के खिलाफ जबरन वसूली, जमीन हड़पने सहित अन्य से संबंधित लगभग 17 आपराधिक मामले हैं। हाल ही में राज्यसभा चुनाव में वोटिंग करने की इजाजत के लिए इरफान ने एमपी-एमएलए कोर्ट का रुख किया था लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी।

Exit mobile version