Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शिक्षक भर्ती घोटले में ‘दीदी’ के मंत्री के घर ED का छापा, 40 लाख कैश बरामद

Chandra Nath Sinha

Chandra Nath Sinha

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री चंद्र नाथ सिन्हा (Chandra Nath Sinha) के आवास पर ईडी ने छापेमारी की है और यहां से 40 लाख कैश जब्त किया गया है। ईडी सूत्रों के मुताबिक मंत्री कैश का स्रोत नहीं बता पाए। सबूत जुटाने के लिए ईडी ने उनका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है।

बता दें कि शुक्रवार शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले में ईडी ने मंत्री चंदानाथ सिन्हा (Chandra Nath Sinha) के बीरभूम के बोलपुर स्थित आवास समेत कई जगहों पर छापेमारी की थी। मैराथन छापेमारी और पूछताछ करीब 13 घंटे तक चली और रात करीब 10।30 बजे खत्म हुई। ईडी की टीम शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे चंद्र नाथ सिन्हा के आवास में दाखिल हुई है।

महुआ मोइत्रा पर CBI का शिकंजा, कोलकाता समेत कई ठिकानों पर छापेमारी

ईडी सूत्रों के मुताबिक ईडी को टीएमसी यूथ विंग के नेता कुंतल घोष के पास से एक रजिस्टर बरामद मिला था। उस रजिस्टर से उन्हें चंद्र नाथ सिन्हा का नाम मिला। शिक्षक भर्ती घोटाले में कुंतल घोष को ईडी ने पहले गिरफ्तार किया था।

क्या है पूरा मामला?

कलकत्ता हाई कोर्ट की ओर से पारित आदेश के बाद ईडी और सीबीआई दोनों एजेंसियां कथित शिक्षक भर्ती में हुई अनियमितताओं की जांच कर रही हैं। जांच के दौरान प्रसन्ना रॉय का नाम सामने आया था, जिसके बाद पिछले साल दिसंबर में प्रवर्तन निदेशालय ने शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में कोलकाता में चार्टर्ड अकाउंटेंट, व्यापारियों सहित अन्य लोगों के घर और ऑफिस पर छापेमारी की थी। इसी मामले में आरोपी पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और कई तृणमूल कांग्रेस के नेता, राज्य शिक्षा विभाग के अधिकारी जेल में हैं।

Exit mobile version