Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुख्तार अंसारी पर कसा शिकंजा, ED ने दिल्ली, लखनऊ, समेत कई ठिकानों पर की छापेमारी

mukhtar ansari

mukhtar

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) पर बड़ी कार्रवाई की है। जांच एजेंसी ने दिल्ली, लखनऊ, गाजीपुर और मऊ में  मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। इतना ही नहीं मुख्तार के मुहम्मदाबाद स्थित घर पर भी छापेमारी की गई है।

ईडी ने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari)  और उसके करीबियों पर शिकंजा कसा है। ईडी ने दिल्ली और यूपी के लखनऊ, मऊ और गाजीपुर जिलों में कई ठिकानों पर छापेमारी की है। इसमें मुहम्मदाबाद स्थित अंसारी का घर भी शामिल है। इसके अलावा ईडी ने विक्रम अग्रहरी और गणेश मिश्रा के ठिकानों पर भी छापे मारे हैं। इतना ही नहीं खान बस सर्विस के मालिक के यहां भी ईडी के छापे पड़े हैं।

पंजाब में मुख्तार (Mukhtar Ansari) पर खर्च किए गए 55 लाख रुपए

इससे पहले मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari)  पर बड़ा खुलासा हुआ है। पंजाब की आप सरकार ने हाल ही में मुख्तार अंसारी के रूपनगर जेल में बंद होने पर VVIP ट्रीटमेंट देने के आरोप में जांच के आदेश दिए थे।

जांच के दौरान पता चला है कि पंजाब की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने अंसारी का केस लड़ने के लिए सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए वकील को लगाया था। वकील पर 11 लाख रुपये प्रति सुनवाई के हिसाब से कुल 55 लाख रुपये खर्ज किए गए।

मस्जिद में भीषण धमाके में 30 से अधिक की मौत, 40 से ज्यादा घायल

जांच में पता चला है कि वकील ने सुनवाई न होने के दिन पर भी 5 लाख रुपए चार्ज मांगा था। वकील के इन बिलों का आप सरकार ने भुगतान करने से इनकार कर दिया है।

Exit mobile version