Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उद्धव के करीबी के घर पहुंचा ED, सील किए 6.5 लाख के 11 फ्लैट

uddhav thakrey

uddhav thakrey

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में कार्रवाई की है। एजेंसी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thakrey)  के साले श्रीधर पाटनकर की करोड़ों की संपत्ति जब्त की है।

ED ने मंगलवार को ठाणे के नीलांबरी परियोजना में बने 11 आवासीय फ्लैट को सीज कर दिया। अनुमानित कीमत 6.45 करोड़ रुपए है। श्रीधर पाटनकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे के भाई हैं। वे पुष्पक समूह में पार्टनर हैं।

ED का एक्शन, CM चन्नी के करीबी समेत 10 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

ED की इस कार्रवाई के बाद महाराष्ट्र में फिर एक बार केंद्र और महाविकास अघाड़ी सरकार के बीच सेंट्रल एजेंसियों के इस्तेमाल को लेकर बहस शुरू हो गई है। अब तक महाविकास अघाड़ी के मंत्री और नेता ED के रडार पर थे, लेकिन इस कार्रवाई के बाद अब माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का परिवार भी केंद्रीय जांच एजेंसी के रडार पर आ गया है।

केंद्र पर बरसे उद्धव ठाकरे , बोले- हम करें तो पाप और वो करें तो पुण्य, ऐसे नहीं चलेगा

इसलिए ED ने जब्त किए हैं फ्लैट्स

30 करोड़ रुपए का अनसिक्योर्ड लोन एक एंट्री ऑपरेटर नंदकिशोर चतुर्वेदी के नाम से एक शेल कंपनी श्री साईबाबा गृहिणी समिति प्राइवेट लिमिटेड के जरिए ट्रांसफर किया गया। आरोप है कि श्रीधर पाटनकर ने ठाणे में इन 11 घरों को इतने ही पैसे से खरीदा था। ED को संदेह है कि इन पैसों का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग करके इन फ्लैट्स को खरीदने में हुआ है।

Exit mobile version