Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच ED की एंट्री, संजय राऊत को भेजा समन

Sanjay Raut

Sanjay Raut

मुंबई। महाराष्ट्र में चल रही सियासी उठापटक (Maharashtra Political Crisis) के बीच शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नोटिस भेज दिया है। पात्रा चॉल जमीन घोटाले को लेकर ईडी कल उनसे पूछताछ करेगी। बताया जा रहा है कि संजय राउत को ये समन प्रवीण राउत और पात्रा चॉल भूमि घोटाले से जुड़े मामले में भेजा गया।

ईडी (ED) ने जब्त की थी संपत्ति

इससे पहले ईडी ने प्रवीण राउत को गिरफ्तार किया था। प्रवीण राउत को संजय राउत ( Sanjay Raut) का करीबी माना जाता है। प्रवर्तन निदेशालय ने प्रवीण राउत से जुड़ी करोड़ों की संपत्ति को भी हाल ही में कुर्क कर दिया था। ईडी ने 11 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की थी। इसमें पालघर में प्रवीण राउत से जुड़ी संपत्ति करीब 9 करोड़ की है। जबकि 2 करोड़ की कीमत वाले दादर में फ्लैट और अलीबाग में प्लॉट के संजय राउत की पत्नी से जुड़े होने का आरोप है।

महाराष्ट्र में जारी है सियासी संकट

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के बागी तेवरों ने महाराष्ट्र की सरकार को संकट में डाल रखा है। एकनाथ शिंदे शिवसेना के बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं। शिंदे का दावा है कि उनके पास शिवसेना के 39 विधायकों समेत 50 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है।

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में बड़ा फेरबदल, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव

धर, शिंदे गुट के विधायक दीपक केसरकर ने भी दावा किया है कि शिवसेना के 1-2 विधायक उनके खेमे में आने वाले हैं। दीपक केसरकर ने कहा, इन विधायकों के साथ हमारे पास 51 विधायक हो जाएंगे। हम 3-4 दिन में फैसला करेंगे। उधर, महाराष्ट्र की राजनीतिक लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गई है।

Exit mobile version