Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शिक्षामंत्री आज करेंगे CBSE बोर्ड की परीक्षा तारीखों का ऐलान, यहां देखें डेटशीट

CBSE board exam dates

CBSE board exam dates

सीबीएसई की कक्षा 10 और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट आज जारी हो जाएगी। केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’आज शाम 6 बजे केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेंगे, जिसके बाद सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों को लेकर असमंजस की स्थिति समाप्त हो जाएगी।

केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने बुधवार को यह जानकारी दी थी कि वह गुरुवार 31 दिसंबर को शाम 6 बजे (सीबीएसई) कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेंगे।

केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने यह भी स्पष्ट किया कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं लिखित ही होंगी, उन्हें ऑनलाइन नहीं कराया जाएगा। इसके पीछे उन्होंने कई सुदुर अंचलों में स्मार्टफोन और इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध न होने को कारण बताया।

देश में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण जल्द, पीएम मोदी बोले- दवाई के साथ कड़ाई भी

केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने पिछले दिनों बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अभिभावकों, शिक्षकों और स्टूडेंट्स से सोशल मीडिया के जरिये बातचीत की थी, जिसके बाद अब वह परीक्षा तारीखों का ऐलान करने जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि ‘उनके सुझावों और भविष्य में परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए नए साल की पूर्व संध्या पर सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेंगे

संभावना जताई जा रही है कि केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ की घोषणा के बाद सीबीएसई बोर्ड एग्जाम डेटशीट 2021 बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट, cbse.nic.in पर उपलब्ध होगा, जिसे डाउनलोड भी किया जा  10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों के साथ साथ प्रैक्टिकल एग्जाम की तारीखें भी सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट से देखी जा सकेंगी। इसके लिए स्टूडेंट्स को इस वेबसाइट पर लगातार नजर रखनी होगी। इसके होम पेज पर ‘रिसेंट एनाउंसमेंट्स’ सेक्शन में दिए गए डेटशीट से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद सीबीएसई बोर्ड एग्जाम डेटशीट 2021 पीडीएफ फॉर्मेट में दिख जाएगा।

Exit mobile version